Wednesday , 24 April 2024

Kanpur Firing Update: पुलिस ने अपराधी विकास दुबे के मामा और भाई को किया ढेर

एनटी न्यूज/ कानपुर 

यूपी के कानपुर के बिकरू गांव मे पुलिस और कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथियों के साथ हुई मुठभेड़ में सीओ और शिवराजपुर एसओ सहित पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। घटना के बाद से ही कानपुर पुलिस अपराधियों को ढूंढने में लगी है। इस केस में ताजा अपडेट ये हैं कि पुलिस ने शुक्रवार की सुबह जारी मुठभेड़ में विकास दुबे के मामा और चचेरे भाई को ढेर कर दिया है।

कई जिलें हुए सील

सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद पुलिस लगातार अपराधियों को ढूंढ रही है। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए कानपुर मंडल के कानपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया की सभी सीमाएं सील कर दी हैं। जीटी रोड पर स्थित गांव में हुई घटना के बाद से जीटी रोड पर जगह-जगह बैरियर लगाकर हो रही है संघन तलाशी ली गई। वहीं फॉरेंसिंक टीमें भी घटनास्थल पर जांच पड़ताल के लिए पहुंची है। अपराधी विकास के घर को चारों तरफ पुलिस तैनात कर दिया गया है।

विकास दुबे के बहनोई को हिरासत में लिया गया

घटना के बाद पुलिस ने कानपुर देहात से से विकास दुबे के बहनोई को हिरासत में लिया है। विकास दुबे के बहनोई दिनेश तिवारी के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दिनेश व उनके परिवार के लोगों की गतिविधियों को पुलिस ने चेक किया।

पुलिस से हुई चूक: एडीजी

घटनास्थन का दौरा करने के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि, पुलिस बदमाश विकास दुबे के घर गुरुवार रत दबिश देने गयी थी। पुलिस पूरी तैयारी के साथ नहीं गयी थी। जबतक कुछ पता चलता बदमाश पुलिस पर्व हावी हो चुके थे। पुलिस को अंदाज़ा नहीं था कि अंदर विकास और उसके साथी असलहों लैस हैं। यही चूक भारी पड़ गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ से सीधे घटनास्थल पुहंचे प्रशांत कुमार ने कहा कि इस मामले में पुलिस की तरफ से चूक हुई है। वह जल्द ही सीएम को अपनी रिपोर्ट देंगे। मामले की उच्च स्तरीय जांच होगी। अब एसटीएफ के साथ कई टीमें लगी हैं।

यह भी पढ़ें:

Kanpur Firing: एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों के हथियार लेकर भागे बदमाश

कानपुर : मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद, अखिलेश ने साधा सरकार पर निशाना

अच्छी खबर: 15 अगस्त को मिलेगी कोरोना से आज़ादी !

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमें Facebook,WhatsApp,Twitter औरYouTubeपर फॉलो करें।