लखनऊ पूरी तरह से इन्वेस्टर्स समिट के लिए तैयार, अब निवेशकों का इन्तजार

एनटी न्यूज़ डेस्क/ इन्वेस्टर्स समिट

गोमती नगर का विभूति खंड प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित इन्वेस्टर्स समिट के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है. सड़क से लेकर चौराहों तक इन तैयारियों की झलक दिखाई दे रही है. समता मूलक चौराहे पर सालों से बंद फाउंटेन चल पड़े हैं. चौराहों पर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर रंग रोगन हो चुका है. सड़क किनारे होर्डिग्स इन्वेस्टर्स समिट का संदेश दे रहे हैं तो दूसरी ओर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के भीतर भी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है.

इन्वेस्टर्स समिट, योगी सरकार, मोदी सरकार, निवेशक, निवेश, उत्तम प्रदेश

इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान तैयार

इन्वेस्टर्स समिट के लिए इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान के सभी सभागार तैयार हैं. मुख्य पंडाल की व्यवस्था को भी अंतिम रूप दिया जा चुका है. आला अधिकारियों के दौरे सोमवार को पूरे दिन जारी रहे.

गोमती नगर में रंगीन फव्वारों की छटा बिखर रही है. समता मूलक चौराहे पर फौव्वारे शुरू करवा दिये गये हैं. गोमती नगर क्षेत्र को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त घोषित कर दिया गया है.

यह दावा जमीन पर करीब करीब सच भी दिखाई दे रहा है. सबसे शानदार नजारा गोमती नगर के विभूतिखंड क्षेत्र का है.

इन्वेस्टर्स समिट, योगी सरकार, मोदी सरकार, निवेशक, निवेश, उत्तम प्रदेश

मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे

इन्वेस्टर्स समिट में देर शाम 7.30 से 8.15 बजे तक मनोरंजन का भरपूर इंतजाम रहेगा. इसके लिए प्रदेश के हर अंचल से करीब 500 लोक कलाकारों को आमंत्रित किया गया है.

अतिथियों के आने पर चुनिंदा कलाकारों की टोलियां यहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करेंगी. स्वागत का यह सिलसिला रास्ते में शहीद पथ पर निर्मित स्वागत द्वारों पर भी जारी रहेगा.

शहर के प्रमुख चौराहों और स्थलों मसलन 1090, फन माल, समतामूलक चौराहा, हुसड़िया चौराहा, हजरतगंज, चारबाग रेलवे स्टेशन, ताज, रेनेसा, फेयरडील, मैरियट और हयॉत आदि होटलों में भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी.

जेपी सेंटर में कोई कार्यक्रम नहीं

जेपी सेंटर में आयोजन करने की तैयारी थी, मगर समय पर काम पूरा न हो पाने की वजह से जेपी सेंटर के हॉल में कोई आयोजन नहीं होगा. पहले यहां 2000 क्षमता के हॉल का उपयोग करने की तैयारी की जा रही थी.

खूब चल रही है तैयारी…

जोरों से चल रही है तैयारी ताकि कोई कोर कसर न रह जाए

सांस्कृतिक प्रस्तुति का अभ्यास करते कलाकार

समता मूलक चौराहे पर रंगीन फव्वारों की छटा बिखरी

लखनऊ का विभूतिखंड सज कर तैयार

प्रतिष्ठान के भीतर भी जोरों की तैयारियां

आखिरी दौर में जेपी सेंटर में कोई कार्यक्रम नहीं