सोशल मीडिया पर हुए प्यार की ऐसी दास्तां, जिसका अंत पुलिस स्टेशन में हो रहा है…

एनटी न्यूज़ डेस्क/ अमेठी/ आदित्य शुक्ल

आए दिन सोशल मीडिया पर लड़के-लड़की के बीच प्यार और धोखाधडी की खबरे चर्चा में बनी रहती है. कई तरह की घटनाएँ हर रोज सामने आ रही हैं, जो युवाओं के साथ-साथ परिजनों  को भी मुश्किल में डाल रही हैं. इसी तरह की एक घटना हुई है लखनऊ से सटे जिले अमेठी में. यहाँ के एक युवक को पश्चिम बंगाल की रहने वाली एक लड़की से फेसबुक पर प्यार करना महंगा पड़ गया. जिनका नाम संध्या और रवि है.

दुष्कर्म, सोशल मीडिया, फेसबुक, सोशल साइट, अमेठी, गौरीगंज, पश्चिम बंगाल, संध्या और रवि

क्या है पूरा मामला…

यह मामला अमेठी के गौरीगंज थाना क्षेत्र का  है. यहाँ के एक कपड़ा व्यापारी के बेटे रवि अग्रहरी की दोस्ती करीब एक साल पहले सोशल मीङिया के फेसबुक साइट पर  पश्चिम बंगाल के हुबली में स्थित सोरमपोर थाना क्षेत्र की रहने वाली संध्या गुप्ता नाम की लङकी  से हो गई.

यह दोस्ती समय के साथ परवान चढ़ते-चढ़ते आगे बढ़ी और कुछ समय बाद फेसबुक की ये दोस्ती इस कदर प्यार में बदली कि दोनो घंटों मोबाइल फोन पर बातें करने लगे.

फिर बात ही बात में रवि ने परिवार को बताए बिना संध्या के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया.

संध्या रवि के प्यार में इस कदर पागल हो गई कि बिना कुछ सोचे-समझे रवि पर अँधा विश्वास करते करने लगी और  फिर दोनों कि मुलाकात का दौर शुरू हो गया.

संध्या ने रवि पर लगाये संगीन आरोप

संध्या ने रवि पर आरोप लगाया है कि रवि ने राजधानी दिल्ली में उसका शोषण भी किया.

इस मामले में बताया जा रहा है कि रवि मई 2017 में गौरीगंज से पश्चिम बंगाल पहुंच गया और दोनों ने एक होटल में इंगेजमेंट के बाद मंदिर में शादी की रस्में निभाई.

इसके बाद रवि ने संध्या को कुल्लू-मनाली, शिमला जैसे कई जगहों की सैर भी करवाई.

इस सबके बाद रवि ने संध्या से परिजनों से बताकर शादी करने का वादा कर अपने घर लौट आया.

वहां से लौटने के बाद रवि संध्या को नजरअंदाज करने लगा. ये भी आरोप है कि कई बार फोन करने के बाद रवि और उसके परिजनों ने लड़की के परिवार वालों से 25 लाख दहेज की डिमांड रखी.

नहीं माने तो दर्ज करवाया केस…

काफी मिन्नतों और रवि व उसके परिजनों के व्यवहार से आहत होकर युवती ने 21 जून 2017 को सेरमपोर थाने में युवक के विरुद्ध धोखाधड़ी व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया.

इसके बाद अमेठी पहुँची बंगाल पुलिस ने लड़के को हिरासत में लेकर पश्चिम बंगाल रवाना हो गई.

क्या कहते हैं रवि के परिजन

वहीं इस मामले में रवि के  परिजनों की माने तो लड़की ने फेसबुक पर अलग अलग नाम से कई आईडी बना रखी थी. फेसबुक पर ही दोनों की दोस्ती हुई.

अभी कुछ समय पहले लड़की ने 25 लाख रुपए मांग की और मांग न पूरी होने पर उसने गलत तरीके से संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज करवाया. वहीं, विवेचना के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस के साथ संध्या अमेठी आई थी.

क्या कहते हैं अपर पुलिस अधीक्षक

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पश्चिम बंगाल से एक एसआई और चार कांस्टेबल गौरीगंज आये थे, जिनके पास रवि अग्रहरी नाम के युवक का अरेस्ट वारंट था.

गौरीगंज पुलिस के सहयोग से उन्होंने युवक को हिरासत में लिया है. युवक को हिरासत में लेकर पुलिस पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गई है.