वीडियो : कोतवाली बना मायका, पुलिस बनी बाराती, ऐसे हुई यह अनोखी शादी

एनटी न्यूज़ डेस्क/ सिद्धार्थनगर/राशिद फारुकी 

प्रदेश में स्वयं सेवकों, चाहे वो बजरंग दल हो या कोई और प्रेम करने वालो के विरोध में खड़े रहते हैं. वहीं कई प्रेमी युगलों के साथ किये गये अत्याचार के हर रोज ऐसे वीडियों सोशल मीडिया में वायरल होते है जो काफी निंदनीय होते हैं. लेकिन आज जो कुछ भी हुआ उसे मोहब्बत को इबादत समझने वालों को खुश कर देगा. चलिए जानते हैं क्या हैं वो वाकया और कैसे हम और आप इस अनोखी शादी के गवाह बनेगें.

अनोखी शादी

पुलिस ने करवायी शादी…

हम जो वीडियो दिखा रहे है वो उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले की है. जिले के बाँसी कोतवाली में आज इस तरह का माहौल था जैसे शादी विवाह वाले घरो में होता है. ऐसे माहौल को देखकर हर कोई ये जानने को उत्सुक दिखा कि आखिर क्या बात है जो इस तरह से उस कोतवाली में बैंड बाजा बज रहा है जहाँ पुलिस के रौब सुनाई देते है.

वेलेंटाइन डे : नजरों ही नजरों के इस प्रपोस ने दीवाना बना दिया, देखिये वीडियो

उसी कोतवाली के कोतवाल रवीन्द्र कुमार सिंह ने आज एक प्रेमी जोड़े की शादी करवा कर एक फिल्मी गाने को सच साबित कर दिया. प्यार करने वालो को जब जब दुनिया तड़पाएगी मोहब्बत बढ़ती जायेगी, जब जब प्यार पर पहरा पड़ा है प्यार और भी गहरा गहरा हुआ है.

पांच साल पुराना प्यार हुआ मुक़र्रर…

जिले के बाँसी कोतवाली के कोतवाल ने जिस प्रेमी जोड़े की शादी बड़े ही धूम धाम से करवाई वो प्रेमी लड़का और लड़की कोतवाली के दुभरा गाँव के निवासी है और दलित परिवार से है. प्रेमी युगल ने बताया  हम दोनों लगभग पांच साल से एक दूसरे से प्यार करते हैं और हम दोनों ने जीवन भर के लिये एक दूसरे का साथ निभाने की कसम खाई थी.

दहेज के लोभी युवक ने रची ऐसी साजिश कि खुद ही फंस गया, जानिए पूरा मामला

लड़की ने दिया पूरा साथ…

इस प्यार को लड़के के घर वाले स्वीकार कर चुके थे और वो शादी को भी राजी थे. मगर लड़की पक्ष के लोग इस शादी के लिये तैयार नहीं थे जिसकी वजह से बुधवार की रात मे दोनों परिवारों में कुछ कहा सुनी हुई और पुलिस रात में लड़के को थाने ले आई. ये सुनकर लड़की ने खुद ही थाने पहुंच कर अपने प्यार का इजहार करते हुए ये कहा हम दोनों ही बालिग हैं और शादी करना चाहते हैं.

हम दोनो की उम्र 22 वर्ष की हो चुकी है. इसके बाद था क्या था जब लड़का लड़की दोनों राजी थे और बालिग भी थे तो कोतवाल ने भी कोर्ट के नियमानुसार पुलिस परिवार और लोगों के सहयोग से तत्काल शादी के जरूरी सामान की व्यवस्था कराकर कस्बे के टेकधर मंदिर में दोनों की शादी करा दी।शादी से लड़का और लड़की दोनों खुश है.

पुलिस ने जनसहयोग से करवायी शादी…

लड़की के प्यार का इजहार करने के बाद कोतवाली पुलिस ने जनसहयोग ले कर दोनों कि धूमधाम से शादी करवा दी.

 

माहौल शांत होने पर होगी घर वापसी…

कोतवाल ने दोनों की शादी तो करवा दी अब  शादी के बाद दोनों के रहने की बात की  गयी तो दोनों ने कहा कि अभी हम अपने रिश्तेदार के घर पर कुछ दिन रहेंगे उसके बाद मुंबई चले जायेंगे. जब गांव में माहौल ठीक हो जायेगा तो वापस आयेंगे. कोतवाल बांसी ने प्रेमी जोड़े से शादी के बाद कहा जहां भी जाना चाहेंगे पूरी व्यवस्था के साथ वहां पंहुचा दिया जायेगा.

ऑक्सफेम की यह रपट बताती है कि सरकारें पिछले 30 सालों में क्यों नहीं पाट पायीं अमीरी-गरीबी की खाईं

गुड वर्क : हुई मुठभेड़ में हाई-वे के शातिर लुटेरों को कन्नौज पुलिस ने धर दबोचा