नवरात्रि में दिखना है आकर्षक तो इन सुझावों पर दीजिए ध्यान

एनटी न्यूज़ डेस्क/ लाइफस्टाइल

ठंडक का मौसम ख़त्म हो चुका है. वसंत ने दस्तक दे दी है. इसी के मां दुर्गा के पूजन का त्यौहार नवरात्रि भी शुरु होने वाली है. यह त्यौहार सिर्फ व्रत और पूजन-अर्चन तक ही सिमित नहीं है बल्कि अब इसमें आकर्षक फैशन, परिधान और खानपान भी शमिल है. इन त्यौहारों में आप अगर आकर्षक दिखना चाहती हैं तो ‘फैब्रिक्लोर’ के निदेशक संदीप शर्मा ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं. इनके सुझाव आपको अच्छा दिखने में मदद करेंगे.

नवरात्रि, त्यौहार, सुझाव, मौसम, वसंत ऋतु

क्या है ‘फैब्रिक्लोर’ का सुझाव

* नवरात्रि में रंगीन धागों की गुजराती कढ़ाई और शीशे की कारीगरी वाले बैंगनी, गुलाबी, हरा, नारंगी आदि रंगों के शेड के साथ क्रीम, लाल या पीले रंग के पंरपरागत परिधान उपयुक्त होंगे.

* आप चाहें तो चटख नारंगी, पीले, लाल और नीले रंगों के हल्के व मुलायम कोटा डोरिया कपड़े के साड़ी पहन सकती हैं. केप या फ्रंट स्लिट कुर्ती भी पहन सकती हैं.

* नवरात्रि में सूती या चंदेरी सिल्क के कपड़े पर शीशे की कारीगरी व मुगल डिजाइन जैसे बाग-बगीचे के प्रिंट या मुगल वास्तुशैली के छपाई वाली स्लिट कुर्ती के साथ स्कर्ट या पलाजो आपको एक नया लुक देंगे.

* हल्के रंग के बेल-बूटों, ज्यामितीय डिजाइन वाले जैकार्ड डिजाइन के परिधान वसंत के त्योहार में एक अलग एहसास कराते हैं. जैकार्ड डिजाइन वाले जैकेट को प्रिंटेड कॉटन अनारकली, स्लिट कुर्ती और पलाजो पैंट के साथ पहना जा सकता है.

* आप चाहें तो चमकीले सुनहरे फूलों के प्रिंट वाले या फिर रंगीन धागों की कढ़ाई और जरी के बॉर्डर वाले हल्के रंग के भी सूट, दुपट्टा इस्तेमाल कर सकती हैं.

‘स्टील’ के संस्थापक सूर्या सूरी ने भी परिधानों के चयन के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

* नवरात्रि के त्योहार के दौरान फेस्टिव लुक के लिए गहरे पीले या गहरे नीले रंग के हैंडलूम या अन्य नैचुरल फैब्रिक से तैयार शर्ट पहने जा सकते हैं.

* अगर आपको पारंपरिक लंबा कुर्ता बोरिंग लगता है तो फिर आप इस मौके पर लिनेन, सिल्क शर्ट पहन सकते हैं.