ट्रेन मैजिक से टकरा गयी, तीन लोग हादसे की चपेट में

एनटी न्यूज़ डेस्क / मुरादाबाद / शारिक सिद्दीकी

मुरादाबाद में डी एम यू (ट्रेन) यानी रेल बस, बिलारी के राजा सहसपुर स्टेशन से पहले एक मानव रहित रेलवे क्रासिंग के पास एक मैजिक से टकरा गयी . ये रेल बस मुरादाबाद और सम्भल जनपद के बीच तीन कोच लेकर चलती है.


इस टक्कर में तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए. जिन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया है. घटना के दौरान ट्रेन को ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया था और घायलों को उपचार के लिए भिजवाने के बाद अन्य सवारियों को भी उतार दिया.

बलिया का यह लाल, छोड़ गया अपनी शहादत की अमर कहानी

हुआ ब्रेक फेल…

इसके बाद अचानक बिना ड्राइवर के खाली ट्रेन आगे बढ़ गयी और लगभग 1 किलोमीटर तक दौड़ने के बाद डम्प लाइन पर जाकर पटरी से उतर गयी. घटना की सूचना पाकर रेलवे और आरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुँच गए और कर्मचारियों की ओर से रेस्क्यू चलाया.

अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन के ब्रेक लगे हुए थे लेकिन ट्रेन अचानक क्यों चल पड़ी, इसकी जांच की जा रही है . डीआरएम मुरादाबाद का खुद कहना है कि इस ट्रेन में इमरजेंसी ब्रेक का ऑप्शन है, जिसे लगाने के बाद ट्रेन में मौजूद ड्राइवर और गार्ड ने टक्कर होने पर ट्रेन को रोक दिया था

लेकिन अचानक ब्रेक फेल हो गया और ट्रेन आगे बढ़ गयी, जो डम्प यानी लूप लाइन पर जाकर पटरी से उतर गयी . घटना रात लगभग 9 बजे की बताई जा रही है.

फूलपुर- गोरखपुर उपचुनाव : दोनों जगह सपा ने बीजेपी को पछाड़ा, जानिये कितना है दोनों के बीच का अंतर