वीडियो : शिक्षकों को नहीं मालूम बच्चों को क्या पढ़ाएं, बीएसए ने लगाई क्लास

एनटी न्यूज़ डेस्क / हरदोई / आशीष सिंह

उस समय नगर क्षेत्र के विद्यालयों में हड़कंप मच गया, जब पता चला कि बेसिक शिक्षा अधिकारी औचक निरीक्षण कर रहे है. जिसके बाद बीएसए ने हरदेवगंज स्थित जूनियर व प्राइमरी विद्यालय पहुंचकर बच्चों की क्लास ली.

बीएसए

जिसमें बच्चे तो पास हो गए मगर दो शिक्षिकाएं बीएसए के प्रश्नों का उत्तर नही दे सकी, बीएसए ने दोनों को कड़ी फटकार लगाते हुए उनके वेतन रोकने की कार्रवाई की, पेपर दे रहे बच्चो से भी बीएसए ने कई प्रश्न पूछे जिनका जबाब सही पाकर बीएसए ने काफी प्रशंसा की.

कौन है बीएसए…

हरदोई बीएसए मज्जिहुज्जमा सिद्दीकी ने नगर क्षेत्र में स्थित हरदेवगंज प्राइमरी व जूनियर विद्यालय पहुँचकर औचक निरीक्षण किया. जिसमें कमी मिलने पर बीएसए ने टीचरों को कड़ी फटकार लगयी. और जल्द से जल्द सुधार करने की बात कही.

सही जवाब ना दें पायी शिक्षिका…

जब बीएसए मज्जिहुज्जमा सिद्दीकी ने सराय थोक जूनियर हाईस्कूल विद्यालय के निरिक्षण के दौरान वहां मौजूद इंचार्ज रेनू शुक्ला से और अंजलि द्विवेदी से प्रश्न पूछे तो दोनों शिक्षिकाएं बीएसए के एक प्रश्न का सही जबाब नही दे पाई.

यह थे प्रश्न…

सिद्दीकी ने पहला प्रश्न इंचार्ज रेनू शुक्ला से पूछा कि मानसून क्या होता है ? उत्तर में इंचार्ज रेनू शुक्ला कुछ न बता सकी, उनको इतना भी नही पता कि कक्षा 6 की भूगोल की किताब में और कक्षा 7 की हिंदी की किताब में कुल कितने पाठ है.

जिसके बाद सिद्दीकी ने अंजलि द्विवेदी सहायक अध्यापक के पद तैनात से प्रश्न पूछा कि 1857 की क्रांति में कुल कितने अंग्रेज सेनापति थे किन्ही दो के नाम बताए. मगर शिक्षका अंजलि द्विवेदी उसका जबाब नही दे सकी.

जिसके बाद बीएसए सिद्दीकी ने पहाड़, शैल, पठार के बारे में प्रश्न किये मगर शिक्षिका अंजलि द्विवेदी कुछ भी सही न बता सकी. इसके बाद बीएसए ने  दोनों शिक्षिकाओं का वेतन रोक कार्रवाई की.

वीडियो : रेलवे की हाईटेंशन लाइन में चढ़ा युवक बना ‘खतरों का खिलाड़ी’

जानिए कैसे परशुराम सेना ने की है मंदिर निर्माण की पहल

29 साल बाद माधुरी दीक्षित को टक्कर देगी आज की मोहिनी, देखिये वीडियो

महाराजगंज पुलिस लगा रही है सीएम योगी की उम्मीदों पर पलीता, दे रही है कॉलेज प्रबंधन का साथ