हरदोई में जन्मा 4 हाथ और 4 पैर वाला अनोखा बच्चा, देखकर लोग रह गये हैरान

एनटी न्यूज़ डेस्क / हरदोई / आशीष सिंह

आधुनिकता के इस दौर में हम मंगल पर जीवन की बात कर रहे हैं वही 21 वीं सदी के इस दौर में भी अंधविश्वास का अंधा खेल खुली आंखों से खेला जाता है. हरदोई में एक महिला ने अल्पविकसित जुड़वा बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के बाद लोग उसे भगवान समझकर रुपए चढाने लगे हालांकि कुछ घंटे जीवित रहने के बाद बच्चे की मृत्यु हो गई. इस बारे में चिकित्सकों की राय आम लोगों से बिल्कुल जुदा है.

हरदोई

‘डाटा लीक’ के बीच कैसे हों आप सुरक्षित, जब पीएम के नाम पर हो रही हो ठगी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र…

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिहानी में एक बच्चे का जन्म कौतूहल का विषय बन गया. दरअसल लखीमपुर खीरी जिले के मैगलगंज के रहने वाले मुनार की पत्नी रामदेवी (28) ने बीती रात दो सिर 4 हाथ और 4 पैरों वाले बच्चे को जन्म दिया.

आखिर क्यों नही करने दी जा रही किसानों को खेती, जानिए पूरा मामला

चालू हो गई पूजा अर्चना…

बच्चे के जन्म के बाद अस्पताल में लोग चढ़ावा चढ़ाने लगे कुछ देर तक बच्चा जीवित रहा और  बाद में उसकी मृत्यु हो गई. बच्चे को भगवान समझकर पूजन अर्चना करने वाले लोगों से चिकित्सको की  राय बिल्कुल अलग है.

फैशन नहीं है ‘कछुए वाली अंगूठी’ चमका देगी आपका भाग्य जानिए कैसे …

डॉ ने बताया…

इस बारे में चिकित्सकों का कहना है की यह अल्पविकसित जुड़वां बच्चे का मामला है डॉक्टरों के मुताबिक इन बच्चों को ज्यादातर जुड़वा ही कहा जाता है, लेकिन कुछ केस में बच्चे का पूरा विकास नहीं हो पाने की वजह से इस तरह के बच्चे पैदा होते हैं. पहले बच्चे के शरीर में ही दूसरे बच्चे का शरीर विकसित हो जाता है और सिर अलग से पहले ही रहता है .