इन नैनिहालों से सीखिए इंसानियत, हवा भरकर कमाए पैसे कर दिए पीड़ितों को दान 

एनटी न्यूज डेस्क/ लखनऊ 

उम्र छोटी हो तो क्या लेकिन काम बड़ा होना चाहिए. ऐसा ही वाकया याद आता है, जब भगत सिंह के पिता ने मिट्टी से खेलते हुए भगत सिंह से पूछा ‘क्या कर रहे हो’. तब उन्होंने बड़ी निडरता और आत्मविश्वास से कहा कि बंदूकें बो रहा हूँ, पिता जी.
कुछ ऐसा ही दो नौनिहालों ने अग्निपीडितों के लिए किया है . इन नौनिहालों ने बचत करके इकट्टा की गयी अपने गुल्लक का सारा पैसा विजय श्री फाउंडेशन के प्रबंधक विशाल सिंह को यह कहते हुए दिया कि आपकी ओर से की गयी पीड़ितों की मदद में हम भी कुछ सहयोग करना चाहते हैं .
इसके बाद दोनों नैनिहालों ने अपनी मेहनत से कमाए पैसों से भरी गुल्लक को विशाल सिंह को डे दिया . इन दोनों बच्चों का नाम है अभिराज सिंह चौहान (16) और  नैमिक चौहान (9). दोनों लखनऊ के रहने वाले हैं और भाई-बहन है .
इस बारे में विजय श्री फाउंडेशन के प्रबंधक विशाल सिंह ने बताया कि जिस उम्र में बच्चे शुद्ध रूप से सही क्या है और गलत क्या है, समझ नहीं पाते . उस उम्र में  अभिराज सिंह चौहान और  नैमिक चौहान की आग से पीड़ितों के प्रति संवेदनशीलता देखकर दंग रह गये .
विशाल सिंह ने बताया कि सबसे बड़ी बात यह रही कि दोनों ने पेट्रोल पम्प पर हवा भरकर यह रुपये कमाए थे और उन्हें पीड़ितों को दान कर दिया . अभिराज और नैमिक एक हाईप्रोफाइल फैमिली से हैं लेकिन उन्होंने ये कहकर पेट्रोल पम्प पर हवा भरके पैसे कमाए कि हमें स्वालंबी बनना है और अपने पैरों पर खडा होना है .
बता दें कि बीते गुरूवार एलडीए कालोनी कानपुर रोड, सेक्टर एफ, मकान मे शॉट सर्किट से पूरा घर खाक हो गया था. जिसके बाद विजय श्री फाउंडेशन की टीम वहां पहुंची और पीड़ितों की हर संभव मदद की .