गुड वर्क : भारी मात्रा में सीमा पार से आ रहे अवैध विस्फोटक को पुलिस ने जब्त किया

एनटी न्यूज़ डेस्क / महोबा / हम्माद अहमद

उत्तर प्रदेश की सीमा पार से आ रहे अवैध विस्फोटक को महोबा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जब्त कर लिया.पुलिस को विस्फोटक की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता मिली है. विस्फोटक से भरा पिकअप वाहन सहित एक आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आया है. अवैध विस्फोटक सामग्री मध्य प्रदेश से महोबा लायी जा रही थी. पुलिस विस्फोटक माफियाओं की तलाश में जुट गई है. 

पुलिस को ऐसे मिली सफलता…

महोबा जनपद की पत्थर मंडी कबरई में पहाड़ों पर होने वाली ब्लास्टिंग के लिए अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री मध्य प्रदेश से लाई जाती है. इस गोरखधंधे में कई सफेदपोश भी शामिल बताये जा रहे है. अवैध ब्लास्टिंग के लिए बड़ी मात्रा में अमोनियम नाइट्रेट आने की सूचना लगातार महोबा पुलिस को मिल रही थी.

इसी के मद्देनजर पुलिस ने मुखबिरों को लगाया था. जिसमे महोबा शहर पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब मुखबिर की सूचना पर जुझार पहाड़ के पास घेराबंदी कर विस्फोटक से भरा पिकअप वाहन पकड़ लिया गया.

मिठाई की मिठास ऐसी कि बीमार हो गए बाराती और घराती…

बरामद हुआ बड़ी मात्रा में विस्फोटक…

पुलिस ने अवैध विस्फोटक के रूप में  अमोनियम नाइट्रेट, 150 इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर, 5 जिलेटिन बॉक्स सहित पिकअप चालक को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस मध्यप्रदेश सीमा से आ रहे विस्फोटक से जुड़े माफियाओं की तलाश में जुटी हुई है.

इस मामले को लेकर एसपी एन० कोलांची ने बताया कि पुलिस को जुझार पहाड़ के समीप विस्फोटक सामग्री से लदी पिकअप गाड़ी आने की सूचना मिली, जिसके आधार पर भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया. पुलिस ने राजेश कुमार को विस्फोटक के गिरफ्तार किया है. मामले की जांच की जा रही है.