विजय श्री फाउंडेशन के विशाल सिंह को मिला ‘ दानवीर कर्ण सम्मान’

एनटी न्यूज़ डेस्क / लखनऊ / शिवम् बाजपेई 

आज महंगाई के इस दौर में कोई दो वक्त का भोजन करा दे तो वह दानवीर कर्ण ही होगा . अगर उसे इस सम्मान से नवाज दिया जाए तो यह  उस कर्ण को हिम्मत और समाज को प्रेरणा देने का कार्य करेगा.  भारत विकास परिषद्, लखनऊ के इंदिरा नगर शाखा ने एक ऐसे ही इंसान को दानवीर कर्ण सम्मान देकर उसके मनोबल को उच्च करने का काम किया है.

 दानवीर कर्ण

 

विजय श्री फॉउण्डेशन…

विजय श्री फॉउण्डेशन एक समाजिक संगठन है जो पिछले 10 वर्षों से समाजिक कार्यों में सक्रिय है. यह संगठन पिछले तीन साल से लखनऊ मेडिकल कॉलेज मे न्यूरोलॉजी विभाग के समाने बने एक हॉल मे निःशक्त रोगियों के परिचारको को प्रतिदिन निःशुल्क भोजन सेवा उपलब्ध करा रहा है. अब तक मेडिकल कॉलेज के रिकार्ड के अनुसार संगठन की ओर से लगभग 3 लाख लोगों की सेवा की जा चुकी है. इस संगठन ने उत्तर प्रदेश ही नही पूरे देश में प्राकृतिक आपदाओं में भी पीड़ितों की मदद की है.

लखनऊ के अभिषेक ने किया नाम रोशन, आई आई टी डिज़ाइन में पायी पहली रैंक

गौरतलब है कि विजय श्री फाउंडेशन की ओर से बीते दिनों लखनऊ के कई इलाकों में आग लगने पर पीड़ितों को भोजन, कपड़ों की सुविधा मुहैया कराई गयी थी. वही रायबरेली एनटीपीसी हादसे के बाद विजय श्री फाउंडेशन ने ट्रॉमा सेंटर में पीड़ितों को रहत सामग्री वितरित की थी. जिसके बाद आईएएस राजशेखर ने संस्था के प्रबंधक विशाल सिंह को सम्मानित किया था।

दानवीर कर्ण सम्मान…

भारत विकास परिषद्, लखनऊ के इंदिरा नगर शाखा ने संस्था के प्रबंधक विशाल सिंह को दानवीर कर्ण सम्मान से नवाजा है.
शाखा के मुख्य अध्यक्ष डी0 एस0 शुक्ला ने 51 हज़ार रुपए देकर संस्था का मनोबल उच्च किया.

मेरठ के नए एसएसपी : जिन्होंने सीएम की सुपारी लेने वाले डॉन का किया था एनकाउंटर

विशाल सिंह ने व्यक्त किया आभार…

सम्मान पाने के बाद प्रसादम सेवा के प्रबंधक विशाल सिंह ने भारत विकास परिषद् का आभार व्यक्त किया उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद जो की पूरे भारत में सेवाभाव की ज्योति जला रहे है से सम्मान मिलना गौरव की बात है.
कि इंदिरानगर शाखा लखनऊ द्वारा आप सब के आशीर्वाद के द्वारा चल रही विजय श्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा) हेतु दानवीर कर्ण सम्मान से नवाजा गया .और सम्मान स्वरूप 51000 रु का पुरस्कार प्राप्त हुआ.
इस सम्मान के लिये में डी0 एस0 शुक्ला अंकल व आप के सभी सेवादार साथियो का बहुत बहुत आभार व्यक्त करता हूं कि आप ने मुझे इस लायक समझा. आप सब सेवादार साथी ही हमारा मनोबल है आप सब से ही हमारा मान सम्मान है आप सभी को मेरा नमन.