जमीन विवाद और आशिकी के चलते पत्नियों पर हावी पड़े पति, उतारा मौत के घाट

एनटी न्यूज़ डेस्क / उन्नाव / शाबान मलिक

उन्नाव पुलिस महकमे में उस वक्त हड़कंप मच गया जब उन्नाव के अलग अलग थाना क्षेत्रों में बेरहम पतियों ने अपनी पत्नियों को मौत के घाट उतार दिया. थाना मौरावां में 75 वर्षीय पति ने अपनी 70 वर्षीय पत्नी को गोली मार हत्या कर दी दिया जबकि दूसरे हत्याकांड में पत्नी की आशिकी के चलते पति ने चाकू गोद उसे मौत के घाट उतार दिया.

पहला हत्याकांड : पत्नी को गोली से उड़ाया…

मामला मौरावां थाना क्षेत्र के संतबक्श खेड़ा चिलौली का है, जहाँ पर 75 वर्षीय पति से पत्नी का कई दिनो से जमीन बेचने को लेकर विवाद चल रहा था. आपको बता दें कि पति कुछ जमीन बेचने जा रहा था जिसके लिए पत्नी के लिए पत्नी बार बार मना करती थी और पति जमीन न बेच पाए इसलिए पति पर नजर रख रही थी. जिससे गुस्साए पति ने अपनी 70 वर्षीय पत्नी को मौत के घाट उतार दिया मौत के घाट उतार दिया. जमीन बेचने को लेकर शुरू हुए इस विवाद का अंत पत्नी की मौत से हुआ.

वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक में बताया कि पति का पत्नी से जमीन बेचने लो लेकर विवाद था पति अपनी जमीन बेचने चाहता था पत्नी के बार बार मना करने के कारण गुस्साए पति ने पत्नी को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई आरोपी को गिरफ्तार कार लिया है मामला पंजीकृत कर संबंधित धाराओं में आरोपी को जेल भेज जाएगा.

दूसरा हत्याकांड : पत्नी की आशिकी बनी मौत का सबब…

उन्नाव के कोतवाली हसनगंज के रसूलपुर बकिया गांव के राजेश ने अपनी पत्नी की चाकू गोद निर्मम हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. राजेश लगभग डेढ़ साल पहले दुबई में नौकरी करने गया था. पति की नौकरी विदेश में लगने के बाद पत्नी रेखा आशनाई में पड़ गई और गांव के ही आजाद नाम के शक्स से  उसके सम्बंध हो गये.

जब नौकरी लगने के कई साल बाद पति वृहस्पतिवार की शाम घर आया तो पहले घर के पास से कुछ दूरी हसनगंज थाना क्षेत्र के गांव में स्थित अपने ससुराल पहुंचा. वहां से  खाना खा कर जब घर लौटा तो देखा कि पत्नी की गोद में 5 महीने का बच्चा है.

यह देख राजेश  अपना आपा खो बैठा और पति-पत्नी के बीच जमकर विवाद हुआ इसके बाद पति ने पत्नी को  चाकू मार दिया. पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई. पति घटना को अंजाम देकर फरार हो गया. हांलाकि पांच माह का बच्चा सुरक्षित है.

महिला की हत्या की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस के आला-अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. एसपी हरीश कुमार ने बताया कि महिला के पति की गिरफ्तारी के लिये पुलिस की टीम बनाई गई हैं और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा.

भगवान जरुर मिलते हैं , बस स्वभाव में ये चार चीजें हो : तुलसी जी महराज

#RoadSafetyChallenge : DGP के चैलेंज के बाद SSP अजय पाल शर्मा का जागरूकता अभियान