आज होगी राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई, लोगों ने कुछ ऐसे दिया बयान

एनटी न्यूज़ / गोरखपुर / सुनील पांडेय

आज सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर मामले पर सुनवाई होगी, जिसमें अहम निर्णय आने की संभावना है. इस मामले को लेकर आज गोरखपुर जिले में जब हमारी टीम 2 दिन बाद आने वाले सुप्रीम कोर्ट के राम जन्मभूमि मामले के ऐतिहासिक फैसले पर जनता की राय सबसे पहले बीजेपी के मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा ने कहा जो भी हो कोर्ट के निर्णय का सम्मान करेंगे परंतु दिली इच्छा है राम मंदिर जल्दी और समय से बने.

हम धार्मिक उन्माद में न फंसें, हर जगह हो विकासः सुधीर

वहीं युवा नेता और समाजसेवी सुधीर झा ने कहा कि राम मंदिर से गोरखपुर जिले का विकास महत्वपूर्ण है. हम मंदिर मस्जिद की बात करते हैं परंतु आम जनता को विकास चाहिए. एक ही बारिश हुई पूरा शहर मानो पानी में डूब गया हो. जब किसी शहर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का निवास है और एक तरफ से पूरे मंत्रिमंडल का संचालन इस समय गोरखपुर से ही हो रहा है तो उस समय भी गोरखपुर शहर की अधिकतर सड़कें टूटी हुई हैं.

क्या कहा था पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने, पढ़ें- 

 अयोध्या विवाद : राम मंदिर-बाबरी मस्जिद पर राजनीतिक और भावनात्‍मक दलीलें नहीं सुनी जाएंगी-एससी

नाले समय से सफाई ना होने के कारण चोक पड़े हुए हैं. वह भी तब जब पिछले 30 सालों से भाजपा के मेयर विधायक पार्षद और वर्तमान मुख्यमंत्री भी हैं. विकास व्यवस्था ठप पड़ी है. मुख्यमंत्री ने 24 घंटा बिजली देने का वादा किया था परंतु आज के समय में केवल 10 से 12 घंटे ही बिजली मिल पा रही है. ग्रामीण अंचलों का उससे भी बुरा हाल है जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

संदिग्ध हालातों में फांसी से लटकी हुई मिली छात्रा की लाश, कॉलेज पर लगाया आरोप

आज निर्णय दे दिया जाय

तो दूसरी तरफ बसपा नेता सर्वजीत सरगम का कहना है कि आज जो निर्णय आने वाला है वह राम मंदिर के पक्ष में हो. आज ही निर्णय दे दिया जाय तो ज्यादा बेहतर होगा. अब इसकी कोई आगामी तारीख न लगे.

उन्नाव में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक का हुआ आयोजन

फिर हो जाय पहले जैसी अयोध्या

हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने कहा कि हमारी मांगें राम मंदिर अयोध्या में बने और पुराने राम मंदिर की तरह ही बनाया जाए. हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे परंतु राम मंदिर के साथ अयोध्या के दूसरे मंदिरों का भी विकास किया जाय. जिससे हमें हमारे इतिहास में जिस तरह का वर्णन किया जाता है उसी तरह अयोध्या का फिर से निर्माण हो सके.

पढ़िए कैसे पुलिस ने बारातियों को जमकर पीटा फिर थाने में कर दिया बंद

क्या आपने ‘संजू’ में रणबीर के अलावा इनकी जबरदस्त एक्टिंग देखी