प्रयास संस्था के बैनर तले हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन, 102 लोगों ने किया रक्तदान

एनटी न्यूज डेस्क/ बादल शर्मा/ बृन्दावन

हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं। 

रक्तदान जीवनदान

वृन्दावन में  लंबे समय से सामाजिकता के क्षेत्र प्रयासरत सामाजिक संस्था प्रयास के बैनर तले रविवार को मथुरा मार्ग स्थित संयुक्त चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें लोगों ने रक्तदान करने की अपील की।

महा महोत्सव

इस संबंध में संस्था सचिव विवेक आचार्य ने बताया कि संस्था द्वारा लंबे समय से समाजिकता के क्षेत्र में अनेक प्रकार के कार्य किये जाते रहे हैं. इसी क्रम में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसे रक्तदान शिविर ना कहकर के महा महोत्सव के रूप में मनाया गया.

सहभागिता

शिविर में 102 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा कर रक्तदान किया. जिसमे से 30 लोग ऐसे भी है जिन्होंने बिना रजिस्ट्रेशन के ही रक्तदान महोत्सव में सहभागिता की है। इस दौरान संस्था अध्यक्ष अभय वशिष्ठ, संजीव वर्मा, परमानंद गुप्ता, लाखन कश्यप, मोहित गुप्ता, यामिनी शर्मा, सचिन अग्रवाल, आदि के अलावा संस्था के पदाधिकारी मौजूद रहे।