सरकारी संरक्षण में चल रहा है अवैध शराब का धंधा, विधानसभा में उठेगा मुद्दाः अजय लल्लू

एनटी न्यूज / बाराबंकी

  • कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता ने अजय कुमार लल्लू ने बाराबंकी पहुंच कर पीड़ित परिजनों से मुलाकात की.

कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि अजय कुमार लल्लू ने पीड़ित परिवारों से मिलकर उनके दर्द को सुना और सांत्वना दी, अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी राज में जहरीली शराब से हुई अब तक 143 मौतें हो गई हैं. इसकी जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री इस्तीफा दें.

मुआवजा की राशि 20 लाख हो

बाराबंकी में पीड़ित परिवारों के परिजनों से मुलाकात करके संवेदना व्यक्त करने पहुंचे अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जब से जुलाई 2017 से योगी सरकार आई है तब से अब तक कुल 143 लोगों की जान जहरीली शराब पीने से जा चुकी है, लेकिन योगी सरकार शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने के बजाय हर ऐसी घटना के बाद छोटी मछलियों को पकड़ कर वास्तविक हत्यारों को संरक्षण देने की नीति पर कर रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग करते हुए कहा कि इस जघन्य कांड के बाद गरीब पीड़ित परिवारों को अनुदान के तौर पर सिर्फ 2 लाख दिया जाना जले पर नमक छिड़कने जैसा है. उन्होंने हर पीड़ित परिवार को 20 लाख मुआवजा देने की मांग की.

राहुल गांधी को इस्तीफा ना देने से मनाने को इस नेता ने लिखा खून से पत्र

लोगों से बातचीत करते अजय लल्लू

लल्लू अगली विधानसभा सत्र में उठाएंगे मांग

कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता ने आरोप लगाया कि योगी सरकार में जहरीली शराब के धंधे को ऊपरी संरक्षण प्राप्त है. इसीलिए जब भी इस सवाल को सदन में उठाया है मुख्यमंत्री ने सिर्फ आश्वासन दिए हैं. उस पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की है. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि जहरीली शराब माफिया का हर जिले में अपना नेटवर्क है जहां पुलिस की मिलीभगत से न सिर्फ स्थानीय शराब माफिया सक्रिय हैं बल्कि हरियाणा जैसे बाहरी राज्यों से लगातार इसकी सप्लाई भी हो रही है. अजय कुमार लल्लू ने इस मुद्दे को आगामी विधानसभा सत्र में उठाने की बात कहते हुए जहरीली शराब से हुई मौतों और उस पर हुई कार्यवाहियों पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है.

मृतकों के परिजनों को सांत्वना देते अजय लल्लू

चुनाव के बाद खाली पड़े सोशल मीडिया पर #JCBKiKhudai ने उड़ाया गर्दा

इस दौरान कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी रहे तनुज पुनिया, कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा, ज्ञानेश शुक्ला, शाहनवाज आलम आदि मौजूद रहे.