दान के नाम पर फर्जीवाड़ा, मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए फर्जी चेक

एनटी न्यूज डेस्क/ मथुरा/ बादल शर्मा

मथुरा में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है, जहां पर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर वाहवाही लूटने के लिए सीएम राहत कोष में फर्जी चेक दे दिए। प्रशासन ने ऐसे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

मथुरा में पीड़ितों की मदद करने को आगे आए कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर वाहवाही लूटने के लिए फर्जीवाड़ा किया। जांच में सामने आया कि कुछ लोगों ने चेक की फोटो स्टेट कॉपी ही डीएम को भेज दी। प्रशासन ने ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिन्होंने लॉक डाउन में खुद के दानवीर होने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष में लाखों रुपए के दान देने की फर्जी घोषणा कर वाहवाही लूटी थी।

शख्स ने डीएम को चेक की फोटो स्टेट कॉपी भेजी और साथ में पत्र भी भेजा कि वह सीएम राहत कोष में दो लाख का चेक दे रहा हैं। ये चेक फरह निवासी दीपक गौड़ ने भेजा था। इन सभी मामलों की जांच में यह तथ्य सामने आया कि जिस खाते से सम्बंधित 2 लाख का चेक दिया गया था, उस खाते में सिर्फ 1925 रुपये ही निकले थे।

वही कोसीकला निवासी राजकुमार रावत ने भी एक लाख की मदद करते हुए अपना फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया। इसी तरह महोली रोड निवासी विभोर गौतम ने भी एक लाख का चेक दिखाकर सोशल मीडिया पर हीरो बनने की कोशिश की थी, जबकि वह खाता ही बंद निकला।

वहीं इस पूरे मामले में एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि कुछ लोगों ने फर्जी तरीके से सीएम फंड में चेक दिए थे, जिसकी जांच एसडीएम द्वारा की गई थी। डीएम के आदेश पर इन लोगों के खिलाफ कोतवाली मथुरा में मुकदमा दर्ज किया गया है, जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।