हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की खोज में नेपाल सीमा पर अलर्ट, पहचान के लिए भेजी गई फोटो

न्यूज़ टैंक्स / उत्तर प्रदेश

कानपुर के चौबेपुर थाने के बिकरू गांव में पुलिस पर गोलियां बरसाने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में पुलिस जुटी है। इसे देखते हुए महराजगंज जिले की पुलिस सीमावर्ती क्षेत्र में चौकन्ना हो गई है। नेपाल से लगी सोनौली एवं ठूठीबारी, झुलनीपुर सीमा के अलावा पगड़ंडी पर भी विशेष नजर रखी जा रही है।

सीमावर्ती थानो को एसपी ने व्हाट्सएप पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की फोटो भेजकर हर पल चौकन्ना रहने का निर्देश दिया है। साथ ही सीमा पर तैनात अन्य सुरक्षा एजेंसियों से पुलिस समंवय स्थापित कर कड़ी चौकसी बरत रही है।

नेपाल बार्डर पर अलर्ट

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को नेपाल भागने की आशंका को लेकर हर तरफ सतर्कता बरती जा रही है। सिर्द्धानगर जिले की बढ़नी सीमा शुक्ल जांच चौकी पर विकास दुबे के पोस्टर को चस्पा होने की बात कहीं जा रही है। वहीं पुलिस एवं खुफिया विभाग की ओर से प्रत्येक हलचल पर नजर रखी जा रही है।

भारत नेपाल से लगी सोनौली, बरगदवां, परसामलिक, ठूठीबारी, निचलौल समेत सीमावर्ती पुलिस चौकियों को सतर्क कर दिया गया है। नेपाल सीमा से लगी सभी पगडंडियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। पुलिस ने रात्रि गस्त भी तेज कर दी है।

पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने बताया कि सीमावर्ती थानो को व्हाट्सएप पर मुख्य आरोपी विकास दुबे की फोटो भेज दी गई है। सीमा क्षेत्र में पुलिस अन्य सुरक्षा एजेंसियों से समंवय बनाकर निगरानी तेज कर दी है। हालांकि जिले से लगने वाली नेपाल की सीमा पर ऐसी कोई बात नहीं है। इस क्षेत्र में पहले से सतर्कता बरतते हुए चौकसी बढ़ाई गई है।