स्वाधीनता दिवस के मौके पर हेमंत कुटियाल को भी किया जाएगा सम्मानित

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

लखनऊ: सूबे में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखने और सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रदेश सरकार स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित करेगी। DGP प्रसंशा चिन्ह पाने वाले अधिकारियों ,कर्मचारियों के नाम की घोषणा कर दी गई है। सूबे के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार सहित 268 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित करने की घोषणा की गई है।

हेमंत कुटियाल (सिल्वर)

“आप सबके इहै बिनती बाटे कि आप सब बहुत बहुत जरूरी काम होखे तबै घर से बाहर निकली। नहीं त आपन घर में ही रहीं ताकि अपना घर परिवार के साथ साथ गांव घर के सुरक्षित रख सकल जा। आप सब पुलिस के साथ देही इहै हमार आप सबसे निवेदन बाटे। हमार बात सुनी के खातिर आपसबके बहुत बहुत धन्यवाद बाटे, आउर आपसबके एक बार फिर से धन्यवाद प्रनाम करत बानी। “

लॉक डाउन के दौरान पहाड़ के बेटे और जनपद चंदौली के पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के द्वारा जब भोजपुरी में अपील की गई तो जनपदवासी बहुत गदगद हो गए। कुटियाल की गिनती सूबे के बहुत विनम्र और कर्तव्यपरायण अफसरों में की जाती है। वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान जनजागरण कर महामारी से कैसे निपटें इसका पाठ पढ़ाया। यही नही मास्क न लगाने पर एक दारोगा का चालान कर यह संदेश दिया कि कानून के नजर में सब बराबर हैं, भले ही वह क्यों न पुलिस विभाग का नुमाइंदा हो। स्वाधीनता दिवस के मौके पर हेमंत कुटियाल को सिल्वर पदक से सम्मानित करने का फैसला लिया गया है।