Corona Virus Up: यूपी के लिए अच्छी खबर, सीएम योगी ने की हनुमान जी से प्रार्थना

न्यूज टैंक्स डेस्क/ यूपी 

कोरोना वायरस देशभर में कहर बरपा रहा है, लेकिन यूपी से अच्छी खबर सामने आयी है। ताजा आकड़ों के अनुसार यूपी में कोरोना संक्रमित तेजी से ठीक हो रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार जहां रिकवरी राष्ट्रीय दर 60 प्रतिशत है तो वहीं प्रदेश में रिकवरी दर बढ़कर 66.86 प्रतिशत पहुंच गयी है। यूपी में अभी तक कुल 22,155 मरीजों में से 14,808 स्वस्थ होकर अपने घर को जा चुके हैं। एक्टिव केसों की बात करें तो यूपी में अब मात्र 6,679 सक्रिय केस हैं जिनका इस समय अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

सीएम योगी ने कि हनुमान जी से प्राथना

प्रदेश में खुशहाली व लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला के दर्शन कर प्राथना की। साथ ही सीएम योगी के निर्देश पर कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए मेरठ मंडल के प्रत्येक जिलों में सचिव स्तर के आईएएस अधिकारियों नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा दो मंडलों में अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल किया गया है। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति मुकुल सिंहल ने रविवार को देर रात इस संबंध में आदेश जारी कर दिया।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला के दर्शन किए और सभी लोगों पर कृपा दृष्टि बनाए रखने की प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट कर अपनी भावनाएं चौपाइयों के जरिए व्यक्त की। अयोध्याधाम स्थित हनुमानगढ़ी में ‘अष्ट सिद्धि नौ निधि के दाता’ श्री हनुमान जी का दर्शन कर वर्तमान वैश्विक संकट से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त करने के लिए प्रार्थना की। अंत में उन्होंने लिखा, ॐ हनुमते नमः! मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आज धर्मनगरी अयोध्या जी में आराध्य प्रभु श्री रामलला जी का दर्शन करने का सुअवसर प्राप्त हुआ। प्रभु श्री राम समस्त जगत पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें, यही प्रार्थना है।

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में बेरोजगारों का मज़ाक उड़ा रही है सरकार: अजय कुमार लल्लू

up board result 2020 live: रिजल्ट जारी होते ही क्रैश हुई साइट, यहां देखें अपना रिजल्ट

Corona update: पिछले 24 घंटों में आए 17296 नए मामले, मौत का आकड़ा पंहुचा…!

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमेंFacebookWhatsAppTwitter और YouTubeपर फॉलो करें।