सपा के दिग्गज नेता रहे बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे की कोरोना से मौत

एनटी न्यूज डेस्क

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे की कोरोना से मौत हो गयी है। उनका इलाज दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में चल रहा था। दिनेश वर्मा की मौत से समाजवादी पार्टी में दुःख की लहर दौड़ गयी है। अभी कुछ समय पहले बेनी प्रसाद वर्मा ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

बताते चलें कि दिनेश वर्मा किडनी की बीमारी से पीड़ित थे। बीते दिनों उन्हें संक्रमण होने पर लखनऊ के केजीएमयू में एडमिट कराया गया था। जहां से ठीक होकर वे डिस्चार्ज भी हो गए थे।इसके बाद वे जब किडनी की रेगुलर जांच के लिए दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल पहुंचे तो उनका फिर से चेकअप किया गया। जिसमें वे एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

जानकारी के मुताबिक बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र दिनेश वर्मा भंडारण निगम में बाबू के पद पर कार्यरत थे और किडनी और लिवर की समस्या के चलते लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था।2007 में उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था. उनकी माता ने उन्हें किडनी डोनेट की थी। समय-समय पर उसी के इलाज के लिए वह दिल्ली जाते थे।

इधर कोरोना काल में लखनऊ में पहली बार दिनेश वर्मा की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद वह मेडिकल कालेज में भर्ती हुए, जहां इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव हो गई। फिर वह इलाज के लिए दिल्ली एस्कार्ट हॉस्पिटल में किडनी लिवर के चल रहे इलाज के लिए भर्ती हुए लेकिन वहां उनकी कोरोना की सैंपल रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आ गई और मंगलवार दोपहर उनकी मौत हो गई। गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान 27 मार्च को ही बेनी प्रसाद वर्मा की भी मौत लंबी बीमारी के बाद हो गई थी।

यह भी पढ़ें:

TikTokBan: जानिए भारत में क्यों बैन हुआ टिकटॉक !

चीन की नींद उड़ाने के लिए जल्द भारत पहुंच रहा यह खतरनाक जेट !

Coronavirus medicine remdesivir: एक शीशी दवा की कीमत 390 डॉलर, इतने दिन तक…!

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमेंFacebook,WhatsApp,TwitterऔरYouTubeपर फॉलो करें।