Tuesday , 30 April 2024

सेल्समैन हत्याकांड के आरोपी के साथ मुठभेड़, 2 घायल एक गिरफ्तार

न्यूज़ टैंक्स | कौशांबी
रिपोर्टर – अखिलेश कुमार

उत्तर प्रदेश कौशांबी जनपद के कोखराज थाना के नजदीक एक सप्ताह पहले अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान के दो सेल्समैन की हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है।

सेल्समैन हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए हैं। जबकि एक बदमाश भागते समय पकड़ा गया। दिनदहाड़े गंगा कछार में हुए इस मुठभेड़ में एसओजी का एक सिपाही भी घायल हुआ है।

घायल बदमाशों के पास से दोनों सेल्समैन के लुटे गए मोबाइल व शराब की दुकान की चाबी बरामद हुई है। घायल दोनों बदमाशों के ऊपर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। यह पेशेवर चोर बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से चोरी में प्रयोग किए जाने वाले कई उपकरण बरामद किए हैं। एसपी का कहना है कि अब इनके ऊपर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

कोखराज थाना से चंद कदम दूर भरवारी रोड पर 23-24 की रात अंग्रेजी व देशी शराब के सेल्समैन की हत्या कर दी गई थी। अंग्रेजी शराब के दुकान के सेल्समैन राजेश जयसवाल की सिर कूच कर हत्या की गई थी, जबकि देसी शराब की दुकान के सेल्समैन शिव प्रसाद मिश्र की मुंह दबाकर हत्या की गई थी।

थाने से चंद कदम दूर हुए इस दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया था। एसपी के अलावा मौके पर प्रयागराज जोन के आईजी व्हाय डीसी ने भी निरीक्षण किया था। मामले के खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गई थी।

पुलिस को आज मुखबिर के जरिए सूचना मिली की शराब के दुकान के सेल्समैन के हत्या आरोपी बदमाश किसी दूसरी घटना को अंजाम देने के लिए बाईपास के गंगा पुल के नजदीक प्लान बना रहे हैं।

मुखबिर के जरिए मिली सूचना के आधार पर कोखराज, कड़ा धाम कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम ने घेराबंदी कर बदमाशों को ललकारा तो बदमाशों ने उन पर फायर कर दिया। जवाबी फायरिंग में बदमाश रंजीत और रंगबाज व गयादीन उर्फ अजय के पैर में गोली लगी जबकि भागते हुए सत्यम को पकड़ लिया गया।

तीनों बदमाश कोखराज गांव के रहने वाले हैं। मुठभेड़ में एसओजी के सिपाही विजय के बाए हाथ में गोली लगी है। दिनदहाड़े नेशनल हाईवे टू किनारे गंगा के कछार में हुए मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन, अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पकड़े गए सत्यम पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के मुताबिक बदमाशों के इसी गैंग ने सेल्समैन की हत्या किया था।

घटना वाली रात में बदमाशों ने सेल्समैन से दुकान बंद होने के बाद शराब मांगी थी। सेल्समैन के मना करने पर विवाद हुआ था, जिसके बाद बदमाशों ने हथौड़े से सिर कूच कर एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। जबकि दूसरे की मुँह दबाकर हत्या की गई थी। पुलिस पकड़े गए बदमाश सत्यम से पूछताछ कर रही है।

इनके पास से सेल्समैन के हत्या में प्रयुक्त हथोड़ा व अन्य आला कत्ल बरामद हुए हैं। एसपी के मुताबिक पकड़े गए बदमाश चोरी लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। उनके खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे हैं। इनका अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। पकड़े गए इन बदमाशों के खिलाफ गैंगेस्टर आज की कार्रवाई भी की जाएगी।