Tuesday , 30 April 2024

‘भगवान कृष्ण तोड़ेंगे इस सरकार का अहंकार,’ Mathura किसान महापंचायत में गरजीं Priyanka Gandhi

Mathura के पालीखेंड़ा मैदान में मंगलवार को Congress महासचिव Priyanka Gandhi ने किसान महापंचायत को संबोधित किया. यहां प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर हमला किया. प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार ने किसान कानून अरबपतियों के लिए बनाए हैं. उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण इस सरकार का अहंकार जरूर तोडे़ंगें.

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस सरकार का विवेक मर चुका है. केंद्र सरकार की सिर्फ एक उपलब्धि है कि उनके खरबपति दोस्त आबाद हो गए. किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और इस लड़ाई में कांग्रेस हमेशा आपके साथ रहेगी. केंद्र सरकार किसानों को आतंकवादी मानती है. उन्होंने आगे कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो सबसे पहले नए कृषि कानून रद्द किए जाएंगे.

किसानों की आखों में आंसू

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि देश के किसानों की आखों में आंसू हैं और केंद्र सरकार बातों से पेट भरना चाहती है. किसाना अपने हक के लिए इधर-उधर भटक रहा है. उन्होंने कहा कि वो ब्रज की भूमि से किसानों को भरोसा दिलाना चाहती हैं कि उनकी लड़ाई में कांग्रेस हमेशा उनके साथ खड़ी है. प्रधानमंत्री मोदी को घेरते हुए उन्होंने कहा कि पीएम ने 16 हजार करोड़ के दो हवाई जहाज खरीद लिए मगर गन्ना किसानों का 15 हजार करोड़ बकाया नहीं दिया.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी सरकार को घेरा

प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी किसान विरोधी हैं, कानून बनाते समय किसानों से कोई बात नहीं की गई. पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने नोटों की खेती करने वालों के लिए कृषि कानून बनाए है. इसके बाद अपना संबोधन पूरा करते हुए उन्होंने कहा कि जो किसान इस आंदोलन में शहीद हुए हैं, उनके लिए दो मिनट का मौन रखें. जय जवान जय किसान.