Tuesday , 30 April 2024

HBD कंगना रनौत: महज 22 साल की उम्र में मिला था नेशनल अवॉर्ड

बॉलीवुड में कई ऐसे चेहरे हैं जिन्होंने अपने दम पर कई बड़े मुकाम हासिल किए। अपनी कड़ी मेहनत के बल पर लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाली इन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत। आज 23 मार्च 2021 को कंगना अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं।

कंगना किसी भी मुद्दे पर अपनी बात को बेबाकी से रखने के लिए जानी जाती हैं। वे आज एक लग्जरी लाइफ जीती हैं और हर कोई उनके जैसे बनने की उनसे प्रेरणा लेता है।

बॉलीवुड में कंगना रनौत एक ऐसी एक्ट्रेस बनकर सामने आई हैं जो बिना हीरो के 100 करोड़ी फिल्में देती हैं। कंगना एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें महज 22 साल की उम्र में ही नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

पिछले कुछ सालों से कंगना रनौत सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। कंगना ने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक मुकाम हासिल किया है।

कंगना को 2010 में फिल्म फैशन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया था। कंगना रनौत ने अपने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल देखा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने खुद के दम पर आज एक बड़ा मुकाम हासिल कर चुकी हैं।

स्ट्रगल के दिनों में कंगना रनौत को मुंबई की सड़कों पर रात तक गुजारनी पड़ी थी। जब वे 17 साल की थी, तब वे फिल्मों में आने के अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई चली आई थीं। उस वक्त उनके पास यहां रहने के लिए घर भी नहीं था।

बात कंगना की कमाई की करें, तो वे फिल्मों, विज्ञापन, सोशल मीडिया और ब्रांड प्रमोशन के जरिए मोटी कमाई करती हैं। जहां कंगना एक फिल्म के लिए लगभग 11 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं, तो वहीं उनकी सलाना कमाई करोड़ों में बताई जाती है। कंगना फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं।