दीवारों-फर्श से नोटों की बारिश, हजार करोड़ की संपत्ति मिली

  • टीम को कानपुर और कन्नौज से भारी मात्रा सोना मिला

कन्नौज।

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित घर व फैक्ट्री की दीवारों और फर्श तक से नोटों की बारिश हो रही है। छापेमारी कर रही जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम के हाथ बड़ा खजाना लग गया। कानपुर वाले घर में 180 करोड़ रुपये की बरामदगी के बाद अब कन्नौज में तिजोरी, फर्श और दीवारें नोट उगल रही हैं। घर में बोरों में अनाज की जगह नोट भरे मिल रहे हैं, यहां टीम अबतक 103 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक कारोबारी के यहां कुल एक हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिली है।

घर व फैक्ट्री में जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर के अधिकारियों समेत तीन दर्जन से ज्यादा लोग अंदर हैं। यहां नौ ड्रम संदल आयल भी मिला है और गत्ते में 2000 के नोट बरामद हुए। कारोबारी के यहां नोट गिनने की मशीन भी मिली हैं। टीम को कानपुर और कन्नौज से भारी मात्रा सोना मिला है। हालांकि अभी तक जांच टीम की ओर से अधिकृत बयान नहीं दिया गया।

पीयूष जैन के कानपुर में आनंदपुरी आवास से जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम 180 करोड़ रुपये बरामद कर चुकी है और कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला में पैतृक आवास में छापेमारी जारी है। शुक्रवार शाम चार बजे महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआइ) अहमदाबाद की टीम आवास के अंदर कारोबारी के दोनों बेटों प्रत्यूष और प्रियांश, दो पंचों सपा नेता नेम सिंह यादव और अमित दुबे उर्फ अल्टर संग घर में दाखिल हुई थी। अभी तक करीब 15 अलमारी, जबकि 20 ताले तोड़े गये हैं। गैस कटर से लाकर तोड़ा गया।