वीडियो : 50 फिट ऊँचे बेसकीमती चन्दन के रथ में निकले ‘ठाकुर गोदारंगमन्नार’

एनटी न्यूज़ डेस्क / मथुरा / बादल शर्मा

वृन्दावन रंग मंदिर के दस दिवसीय ब्रहोत्सब के अंतर्गत बुधवार को  भगवान् ठाकुर गोदारंगमन्नार 50 फिट ऊँचे बेसकीमती चन्दन के रथ में बिराजमान होकर भक्तो को दर्शन दिए.  जिसका साक्षी बनने आये हजारों श्रद्धालुओं ने आस्था की डोर से रथ को खींचा. भारी भीड़ को देखते हुए  पुलिस प्रशासन ने भी कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये.

ठाकुर गोदारंगमन्नार

भक्तों का जनसैलाब…

दक्षिणात्य शैली के प्राचीनतम् रंग मंदिर के दस दिवसीय महोत्सब अंतर्गत बुधवार को ठाकुर गोदारंगमन्नार भगवान 50 फिट ऊचे बेसकीमती चन्दन के रथ में बिराजमान होकर भक्तो को दर्शन देने निकल पड़े.

प्रातःकाल दक्षिणात्य से के विद्वानों द्वारा ठाकुर जी का त्रुमंजन कराया गया. इसके बाद ठाकुर जी को पालकी में विराजमान करा मंदिर से बाहर लाया गया. जहाँ सिंह द्वार पर सजे धजे खड़े कलात्मक चन्दन के रथ में ठाकुर गोदारंगमन्नार भगवान को बिराजमान कराया गया.

यहाँ मौजूद हजारों भक्तों की जयजय कार से वातावरण अनुगुंजित हो उठा. इसके बाद श्रद्धालुओं ने रथ को खींचा. यह रथ 5 घण्टे की कड़ी मसक्कत के बाद बड़े बगीचा पंहुचा,.

यहाँ ठाकुर जी महाराज कुछ देर बिश्राम कर पुनः ठाकुर जी मंदिर परिसर के लिए रवाना हुए.

सुरक्षा की विशेष इंतजाम…

इस रथयात्रा में पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा की इंतजाम किए. नगर पालिका ने रथ यात्रा के दौरान खो गये सामान के लिए   खोया पाया केंद्र शिबिर भी लगाया गया.

बीजेपी विधायक की मदद से ‘महादेव’ ने किया देश का नाम रोशन, जीता स्वर्ण पदक

अगर आप भी कहीं घूमने जा रहे हैं तो इन बातों का रखिये ध्यान

प्रधानमंत्री मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों आज वाराणसी में, सुरक्षा सख्त