क्या छात्रवृत्ति से वंचित रह जायेंगे पॉलीटेक्निक छात्र ?

एनटी न्यूज़ डेस्क / लखनऊ / शिवम् बाजपेई

तकनीकी कारणों की वजह से प्रदेश के पॉलीटेक्निक छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति रुकने के आसार नजर आ रहे हैं. प्राविधिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश के अंतर्गत अध्यनरत पॉलीटेक्निक के द्वितीय वर्ष और तृतीय वर्ष के छात्रों को मिलने वाली दशमोत्तर छात्रवृत्ति का स्टेटस सस्पेक्ट दिखा रहा है. इसके चलते मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित समाज कल्याण विभाग में छात्रों ने जमकर हंगामा किया.

 दशमोत्तर छात्रवृत्ति

क्या है तकनीकी वजह…

गौरतलब हैं कि पिछले वर्ष से प्राविधिक शिक्षा परिषद ने सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन करवाया हैं जिसका रिजल्ट दो बार में आया हैं. आपको बता दें कि यह रिजल्ट प्राविधिक शिक्षा परिषद ने छात्रों के रोल नंबर पर ना देकर एनरोलमेंट नंबर पर घोषित किया.

 दशमोत्तर छात्रवृत्ति

छात्रवृत्ति फॉर्म भरा…

पॉलीटेक्निक के द्वितीय वर्ष और तृतीय वर्ष के छात्रों ने इस वर्ष दशमोत्तर छात्रवृत्ति के फॉर्म को जब भरा तब उन्होंने फॉर्म में वही आंकड़े प्रविष्ट किये जो मांगे गये थे.

एक्सक्लुसिव : किसानों का हित कैसे करेंगे ये अफसर, जो ‘सीएम योगी’ का नाम लेकर करते हैं भ्रष्टाचार

जिसमें उन्होंने अपने अंतिम वर्ष पाठ्यक्रम का रोल नंबर भी प्रविष्ट किया. अब जब इन फॉर्म का सिक्योरिटी चेक हुआ तो इसे सस्पेस्ट होना लाजमी था. क्योंकि बोर्ड ने रिजल्ट एनरोलमेंट नंबर पर घोषित किया था.

 दशमोत्तर छात्रवृत्ति

20 फरवरी तक सही हो जाना था…

इस दिशा में जब छात्रों ने अपनी छात्रवृत्ति स्टेट्स देखा तो वह सस्पेक्ट दिखाई दिया जिसके बाद सभी पॉलीटेक्निक छात्रों ने अपने-अपने संस्थानों में इस मामले की जानकारी दी. इसके बाद बोर्ड तक यह बात जब पहुंची तो उन्होंने इसे ठीक करने के लिए 20 फरवरी तक का समय माँगा.

पूरी तरह ठीक ना हुआ स्टेटस…

20 फरवरी तक यह छात्रों ने इंतज़ार किया जिसमें कई छात्रों का स्टेटस अपने आप सही हो गया और कई छात्रों का स्टेटस ज्यों का त्यों सस्पेक्ट बना रहा.

छात्रवृत्ति ना मिलने के डर से  राज्यकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ के कई  छात्र  समाज कल्याण विभाग इंदिरा नगर पहुंचे और इस मामले में अपनी आवाज बुलंद की.

टिम बर्नर्स ली ने लिखा- हथियार जैसा खतरनाक और घातक होता जा रहा है इन्टरनेट

बिहार में ‘अंधेरगर्दी’, आरटीआई मांगाने वालों को फर्जी मुकदमों में जा रहा है ढकेला

रेल मंत्री के नाम पर दिल्ली में कर रहा था ठगी, भेद खुलने पर हुआ फरार

स्वास्थ्य मंत्री के प्रभार वाले जिले में घायल को स्ट्रेचर पर नहीं, घसीटते हुए ले जाया जाता है