कानपुर देहात : यमुना पुल की रेलिंग तोड़ खाई में गिरा बालू लदा ट्रक, दो की मौत

एनटी न्यूज़ डेस्क / कानपुर देहात / अमित पाण्डेय

कानपुर देहात। जनपद के कालपी-भोगनीपुर मार्ग पर उस समय हड़कम्प मच गया। जब झांसी से पुखरायां की ओर आ रहा तेज रफ्तार गिट्टी लदा दस टायरा ट्रक यमुना नदी के पुल के ऊपर से गुजर रहा था। उसी दौरान सामने से आ रहे ट्रैक्टर की ट्रक से भीषड़ टक्कर हो गई।

हादसा

योगी सरकार ने किया किसानों के साथ धोखा, एक भी वादा नहीं किया पूरा : राष्ट्रीय किसान मंच

जिसके बाद चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और ट्रक यमुना नदी का पुल तोड़ते हुए ट्रक नीचे खाई में जा गिरा। जिसमे ट्रक चालक व क्लीनर की मौत हो गयी। वही ट्रैक्टर पर सवार दो लोग घायल हो गए। वहां से गुजर रहे राहगीरों ने जब घटना देखी तो होश उड़ गए। राहगीरो ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अविश्वास प्रस्ताव : सरकार कैसे करे मुश्किलों का हल, जब कोई चर्चा के लिए तैयार है ही नहीं

झांसी से गिट्टी लादकर दुर्गा कालोनी खैलार थाना बबीना झांसी निवासी ट्रक चालक चंदन कुशवाहा देर शाम रवाना हुआ। उसके साथ गोपालपुरा बबीना झांसी निवासी क्लीनर विकास भी था। रात 12 बजे कालपी स्थित यमुना नदी के पुल पर ट्रक आगे जा रहे ट्रैक्टर से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ता हुआ नीचे जा गिरा।

विश्व गौरैया दिवस : ‘चिड़िया रानी आएगी, दाना चुग जाएगी’

वहीं हाईवे पर ट्रैक्टर पलट जाने से चालक हाजीपुर बरौर के सुखलाल और टरननगंज कालपी निवासी बुद्धा उर्फ मुखिया भी घायल हो गए। इसी बीच उधर से गुजर रहे कालपी निवासी शैलू चौहान ने सड़क पर लहूलुहान पड़े दोनों घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया, जहां से जिला अस्पताल भेजा गया।

उधर, सूचना मिलते ही कालपी कोतवाली प्रभारी संजय गुप्ता व भोगनीपुर कोतवाल देवेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। क्रेन मंगाने के बाद ट्रक सीधा करा केबिन में फंसे चालक व क्लीनर बाहर निकलवाकर और गंभीर हालत में तत्काल जिला अस्पताल भिजवाया लेकिन रास्ते में ही दोनों ने दम तोड़ दिया.

भोगनीपुर पुलिस ने ट्रक में लिखे नंबर व चालक के दाहिने हाथ में नाम गुदा होने से सूचना ट्रांसपोर्टर व परिजनों को दी। झांसी से चंदन के पिता रमेश व विकास के पिता जगदीश परिजनों के साथ आए और शिनाख्त की।

कालपी कोतवाल संजय गुप्ता ने बताया कि ट्रैक्टर सवार घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। भोगनीपुर कोतवाल देवेंद्र सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने व परिजनों की तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई होगी