जिलाधिकारी के इस अभियान से सरकारी स्कूल देंगे निजी स्कूलों को मात

एनटी न्यूज़ डेस्क / मथुरा / बादल शर्मा

रविवार को वेटनरी विश्वविद्यालय के किसान भवन मे बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें डीएम सर्वज्ञराम मिश्रा व सीडीओ गंगवार ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. कार्यक्रम के दौरान जनपद में 100 स्कूलों को आदर्श विद्यालय बनाने की मुहिम पर जोर दिया गया .

कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से तैयार किए गए एप को लांच किया. जिलाधिकारी ने अध्यापकों से विशेष बातचीत मे कहा कि हर ब्लाक के दस-दस विद्यालयों को चिन्हित किया जाएगा. हर स्कूल के फर्श को टेल से सुसज्जित किया जाएगा.

जिलाधिकारी ने बीएसए संजीव कुमार को आदेश दिया कि हर अध्यापक छात्र को सरकारी स्कूलों मे शिक्षा के लिए आकर्षित करे. हर स्कूल में अच्छा फर्नीचर और शौचालय की व्यवस्था हो.

जिलाधिकारी ने कहा कि अध्यापक हर बच्चे को ठीक तरीके से शिक्षा दें. हर उस अध्यापक को सम्मानित किया जाएगा जो स्कूलों को आदर्श बनाने में अपना अहम योगदान देगा.

जिलाधिकारी ने कहा हर 15 दिन में वह स्वयं स्कूलों का दौरा करेंगे . क्योंकि यह एक अभियान है . जो भी इस अभियान में सहयोग करना चाहता है, वो कदम मिलाकर चले. इस कार्य के लिए किसी पर दबाव नहीं है.

जिलाधिकारी ने कहा कि मेरा केवल एक ही उद्देश्य है कि आप लोगों के साथ मिलकर गरीब परिवार के बच्चों को अच्छी शिक्षा दिला सकें. जिस तरह प्राइवेट स्कूल अभिभावकों से अच्छी शिक्षा के नाम लूट कर रहे हैं, उससे अच्छी शिक्षा निःशुल्क रूप से सरकारी स्कूलों मे मिले.

बीएसए संजीव कुमार ने कहा…

भाजपा के डर से एकजुट हो रहे विपक्षी दल : अमित शाह

पीएनबी घोटाले में रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर से सीबीआई ने की पूछताछ

खराब प्रदर्शन को लेकर आरबीआई ने निजी बैंकों के प्रमुखों का बोनस रोका

अयोध्या पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने किया भारी हंगामा