रातों-रात बना करोड़पति यह इन्सान जब बैंक पहुंचा तो पता चला कि करोड़ो का है क़र्ज़

एनटी न्यूज़ डेस्क / हरदोई / आशीष सिंह

बैंक लोन को लेकर इस समय बैंक वैसे भी सुर्खियों में है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बैंक कर्मियों ने हरदोई के हसीन खान को रातों रात करोड़पति बना दिया. एलआईसी एजेंट हसीन खान के अकाउंट में अचानक 10 करोड़ रुपए का बैलेंस आ गया.

करोड़पति

सदमे पे सदमा…

अपने बचत खाते में इतनी लंबी चौड़ी राशि देखकर हसीन खान का माथा चकरा गया. जब वह बैंक पहुंचे तो पता चला की उनके खाते में जो बैलेंस दिखाई दे रहा है बैंक ने अपने रिकार्ड में उसे उन पर कर्ज के रूप में दर्ज कर रखा है.

पहले रातों रात करोड़पति बने और उसके बाद रातों-रात करोड़ों के डिफाल्टर बनने के बाद हसीन खान का मामला जब बैंक अफसरों तक पहुंचा तब इसकी जाँच की गई और खाता सही होने तक संचालन पर रोक लगा दी गई.

विश्वास नहीं हुआ…

हरदोई के गोपामऊ कस्बे के रहने वाले हसीन खान पेशे से एलआईसी है. इनके अकाउंट में कुछ पांच हज़ार की राशि जमा थी. रुपयों की आवश्यकता पर जब ये एटीएम पहुंचे तब इन्होने अपने अकाउंट में 9करोड़ 99 लाख 94 हजार 9 सौ 94 रुपए 49 पैसे का बैलेंस पाया.

हसीन खान अचानक अपने बचत खाते में इतनी बड़ी पूंजी को देखकर हैरान रह गए. उनको लगा की बैंक के एटीएम की गड़बड़ी हो सकती है. इसके बाद वो कई एटीएम के चक्कर लगा आये. लेकिन हर जगह अपने खाते में उनको यही परिणाम नजर आया.

इतनी भारी भरकम रकम देखकर छोटी पूंजी के हसीन खान पसीने-पसीने हो गए. अपने खाते में इतनी बड़ी रकम देखकर परेशान जब हसीन खान ने अगले दिन बैंक मैनेजर को पूरी स्थिति बतायी.

उसके बाद जब बैंक मैनेजर ने उनके खाते की जांच की तो पता चला कि उन्होंने मुद्रा योजना के अंतर्गत जो लोन लिया था वह एनपीए एकाउंट होने के कारण बंद हो गया है. और जिसको हसीन खान अपने खाते में बैलेंस समझ रहे थे वह भारी भरकम धनराशि उनके ऊपर कर्जे के रूप में चढ़ी है.

पुलिस ने भेजा बैंक…

परेशान हसीन खान पूरे मामले को लेकर पुलिस के पास भी पहुंचे जहां से उन्हें फिर बैंक भेजा गया. मामला काफी गंभीर था इसलिए बैंक ने फिलहाल उनके खाते संचालन पर रोक लगा कर जल्दी ही उनके खाते को सही करने का आश्वासन दिया है.

बैंक के अनुसार कुछ टेक्निकल दिक्कतों के कारण ऐसी स्थिति आई है जिसे दूर कर दिया गया और अब खाता सही काम कर रहा है.

दलितों को लेकर राजबब्बर के उपवास के बीच उनके बीजेपी में जाने की अफवाह ?

अब बलिया में अराजक तत्वों ने तोड़ी अम्बेडकर की प्रतिमा

जिलाधिकारी के इस अभियान से सरकारी स्कूल देंगे निजी स्कूलों को मात

भाजपा के डर से एकजुट हो रहे विपक्षी दल : अमित शाह