गुड वर्क : पुलिस ने तीन साल पहले जलाई गयी नवविवाहिता की आत्मा को दिलाई मुक्ति

एनटी न्यूज़ डेस्क / महोबा / हम्माद अहमद

महोबा में तीन वर्ष पूर्व विवाहिता को दहेज की मांग पूरी न होने पर पति, सास और ससुर ने जिंदा जलाकर मार डाला था. घटना को अंजाम देकर पिता-पुत्र फरार चल रहे थे. एसपी द्वारा दोनों अभियुक्तों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. दोनों ही इनामी अभियुक्तों को पुलिस टीम ने मुखबिर की मदद से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. दोनों को अपर पुलिस अधीक्षक ने मीडिया के सामने पेश कर मामले की जानकारी दी.

पूरा मामला…

महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रतौली में तीन वर्ष पूर्व अक्टूबर 2015 में विवाहिता कौशिल्या की आग से जलकर मौत हो गई थी. जिसमे बताया गया कि कौशिल्या का पति रामनरेश और उसका ससुर बाबू राम उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे. उसके साथ आये दिन मारपीट होती थी. पीड़िता ने  दहेज के लिए प्रताड़ित किये जाने की बात मायके वालो को भी बताई थी.

मगर हद तो तब हो गई जब विवाहिता को दहेज के लिए मिट्टी का तेल डालकर जिंदा आग के हवाले कर दिया. दहेज लोभियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गए. पुलिस ने इस मामले में आरोपी मृतिका की सास उमा को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन तभी से आरोपी पति रामनरेश और ससुर बाबूराम फरार चल रहे थे.

बेटी की शादी का कार्ड बाँटने गये पिता का शव पेड़ से लटका मिला

पहचान छिपा कर रह रहे थे…

2015 से लगातार फरार चल रहे दोनों अभियुक्तों के खिलाफ न्यायालय ने गैर जमानती वारंट भी निर्गत किया मगर दोनों आरोपियों का कोई सुराग नही लग पा रहा था. दोनों की आरोपी पिता पुत्र अपनी पहचान छुपाकर रह रहे थे.

एसपी द्वारा दोनों ही आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. साथ ही कोतवाली प्रभारी विक्रमजीत सिंह के नेतृत्व में फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज : फिर लगी आग, खड़े हो रहे कई सवाल

ऐसे मिली कामयाबी…

इस टीम को बड़ी कामयाबी तब हाथ लगी जब मुखिबर ने दोनों आरोपियों के रेलवे स्टेशन पर होने की सूचना दी. पुलिस टीम ने दोनों आरोपी पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया. दोनों ही आरोपियों को पुलिस कार्यालय में एएसपी वंशराज यादव ने मीडिया के सामने पेश किया.

एएसपी ने बताया कि दोनों आरोपी दहेज हत्या के मामले में पिछले तीन वर्षों से फरार चल रहे थे. दोनों के ऊपर 10-10 हजार रुपये का इनाम था. शहर कोतवाली पुलिस टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया है. टीम को इनाम की राशि दी गई है.

प्रोटेस्ट : बलात्कारियों को फांसी की मांग, सड़क पर उतरे सैकड़ों छात्र