मिठाई की मिठास ऐसी कि बीमार हो गए बाराती और घराती…

एनटी न्यूज़ डेस्क / बलिया / अरविन्द कश्यप

यूपी के बलिया जनपद में एक शादी समारोह  में दूषित मिठाई खाने से घराती बाराती समेत 46 लोग बीमार हो गये.  बलिया के  दोकटी थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में शादी समारोह में जलपान करने के बाद से काफी लोग उल्टी करने लगे व पेट की परेशानी महसूस करने लगे. देखते ही देखते एक-एक कर लोगों की संख्या बढ़ने लगी और बारातियों व घरातियो में अफरा तफरी मच गई. कुछ लोग अपने गांव का रुख किए तो कुछ लोग स्थानीय चिकित्सकों के यहां गए. काफी संख्या मे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा में इलाज के लिए ले जाया गया. जहाँ मरीजो का इलाज चल रहा है.

मिठाई

ठेले की मिठाई…

चंद पैसे के लालच में लोग इतने अंधे हो जा रहे है कि लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने में थोडा भी नही हिचक रहे है साथ ही खाद्य बिभाग की सुस्ती और लापरवाही कही जाएगी जो  एक बड़ी घटना होते होते बच गया.

सहतवार थाना क्षेत्र के अघैला गांव निवासी श्रीप्रकाश पासवान के घर से तिलक व रेवती थाना क्षेत्र के कुसौरी गांव निवासी धर्मेन्द्र पासवान के घर से बारात आई थी. बाराती,घराती और तिलकहरू मिला कर लगभग पांच दर्जन लोग दूषित मिठाई खाकर बीमार हुए. जिनमे से तीन दर्जन लोगों का सीएचसी पर इलाज हुआ. बताया गया कि वीरेन्द्र पासवान आगन्तुकों व मेहमानों के जलपान के लिए बैरिया बाजार के ठेले की दुकान से मिठाई लाए थे.

कुमार विश्वास का केस लड़ने की वजह से केजरीवाल ने जनरल सेक्रेटरी को हटाया

मचा अफरा तफरी का माहौल…

शाम को अतिथियो को जैसे ही जलपान शुरू कराया गया अचानक किसी को पेट दर्द किसी को उलटी किसी को दस्त शुरू हो गया.  ख़ुशी का माहौल धीरे धीरे चीख पुकार  में बदल गया. लोग शादी कार्यक्रम को छोड़ डॉक्टरों की ओर भागने लगे. पूरे गाँव में अफरा तफरी का माहौल रहा.

सहालग है तेज सतर्क रहे प्रशासन…

इस तरह की घटनाओं को देखते हुए प्रशासन को सतर्क रहने की जरुरत है. और घटित घटनाओं की जाँच कर दोषिओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की जरुरत है. ताकि भविष्य में इस तरह की घटना में लगाम लग सके.

वहीं स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अधीक्षक डाक्टर विजय यादव  ने बिमारी को फूड प्वाइजनिंग बताया. यह भी बताया कि ताजा खाने से फूड प्वाइजनिंग नहीं होता. यह सब दूषित मिठाई वगैरह खाने से हुआ हो सकता है. बीमार लोगों में छोटे बच्चों की संख्या अधिक है. उपचार के बाद सभी लोगों की हालत में सुधार है.

अगर चेहरे पर रखना हैं ग्लो, तो पिएं गुलकंद की ठंडाई, जानिए इसके गुणों को…