भगवान् बने एटा के एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया

एनटी न्यूज़ डेस्क / एटा / शिवम् बाजपेई

आप किसे अपना भगवान् मान सकते है. यह सवाल जब आप दुःख में हो और कोई आपकी मदद कर दे तब खुद से पूछ लीजिएगा. ऐसे ही एक संगी सिपाही के परिजनों के लिए एटा पुलिस के एसएसपी अखिलेश कुमार चौरिसिया भगवान् बन गये.

आरक्षी कपिल कुमार…

एटा पुलिस के एसएसपी ऑफिस में टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात आरक्षी कपिल कुमार की दोनों किडनी ख़राब हो चुकी है. घर के इकलौते कमाने वाले कपिल ने दिल्ली में काफी इलाज भी करवाया लेकिन उनकी किडनी बच ना सकी. लगभग बीस लाख रुपए खर्च हो जाने के बाद घर की आर्थिक स्थिति लचर हो गयी. ऐसे में कपि के परिजन आगे का इलाज कराने में असमर्थ हो रहे थे.

ये बात आरक्षी कपिल ने अपने साथी सिपाही को बताई. इसके बाद जब यह बात एसएसपी अखिलेश कुमार चौरिसिया तक पहुंची तो उन्होंने मदद के लिए एक कदम उठाया.

चार लाख तीन सौ रुपए की मदद…

एसएसपी अखिलेश कुमार ने आरक्षी कपिल को 4 लाख 300 रुपए का चेक दिया. आपको बता दें इस रकम को पूरे एटा पुलिस महकमे ने अपना एक दिन का वेतन देकर जुटाया. सभी ने बढ़ चढ़ कर सहयोग के किया.

इस सहरानीय कार्य के लिए एसएसपी अखिलेश कुमार चौरिसिया ने सभी का धन्यवाद बोल कपिल के अच्छे स्वास्थ्य की कमाना की. वहीं आरक्षी कपिल के परिजनों ने एसएसपी को भगवान् का रूप बताया.

ssp akhilesh kumar chourasiya

आपको बता दें जिले के तेज तर्रार युवा एसएसपी अखिलेश कुमार चौरिसिया इससे पहले भी कई ऐसे कदम उठा चुके है जिससे पुलिस कर्मियों का मनोबल उच्च हुआ है. हाल ही में अखिलेश कुमार ने गाँवों में तैनात चौकीदारों को मोबाइल फोन बाँट उनका मनोबल बढ़ाया था.

वहीं एसएसपी अखिलेश समाज सेवा से जुड़े कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेते रहे है.
ये रही हमारी एक रिपोर्ट ⇓

यूपी पुलिस का ये काम पुलिस के प्रति आपकी सोच को जरूर बदलेगा