यूपी पुलिस के इस एसपी ने इनाम में मिले एक लाख रुपए अनाथ बच्चों को दिए

एनटी न्यूज़ डेस्क / पुलिस एट वर्क / शिवम् बाजपेई

अक्सर खाकी को शर्मसार कर देने वाले कृत्य सुर्ख़ियों में होते है. जब कोई खाकी वाला रिश्वत लेता है या अवैध वसूली करता है. लेकिन आज खाकी ने संवेदना जाहिर करते हुए इनाम में मिले एक लाख रुपए को अनाथ बच्चों को दान में देकर एक मिसाल कायम की. हाथरस के एसपी सुशील घुले ने यह कदम उठाते हुए समाज के प्रति पुलिस का मित्रवत् व्यवहार कायम करने का एक और सशक्त कदम उठाया.

एसपी सुशील घुले

 

इस काम के लिए मिला था इनाम…

एसपी सुशील घुले और उनकी टीम ने पिछले वर्ष हुई चोरी का खुलासा किया. यह चोरी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन के घर पर अक्टूबर 2017 में हुई थी. सादाबाद क्षेत्र के गांव बहरदोई में पूर्व मंत्री रहे सुमन के घर में हुई चोरी का खुलासा सुशील घुले की टीम ने दस दिनों के अन्दर कर दिया था.

इसके चलते रामजी लाल सुमन, पूर्व विधायक देवेन्द्र अग्रवाल अपने काफी कार्यकर्ताओं के साथ एसपी आफिस पहुंचे. वहां उन्होंने एसपी और एसओजी टीम का स्वागत करते हुए नगद एक लाख रुपए का पुरुस्कार दिया. जिस पर एसपी ने यह राशि अपनी टीम में बांटने की बजाय उसे अनाथ बच्चों को देने की इच्छा जाहिर कर दी.

यह गुड वर्क ही है…

आपको बताते चले कि पूर्व मंत्री और सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन के घर में हुई चोरी के दर्ज मुकदमे में तकरीबन15 लाख की रकम दर्ज थी. जबकि चोरों को पकड़ने के बाद पुलिस ने 18 लाख रुपए के करीब रकम (माल) बरामद किया.

यहाँ दान की रकम…

अनाथ आश्रम को रुपए देते एसपी

एसपी सुशील घुले इनाम में मिले एक लाख रुपए को अपनी टीम में ना बाँटते हुए उसे अनाथ बच्चों को दान में दे दिया. एसपी ने यह रकम हाथरस के माृत छाया केन्द्र हाथरस के अनाथ आश्रम में पढ़ रहे बच्चों की शिक्षा के लिए दान कर दी.

भगवान् बने एटा के एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया