Thursday , 25 April 2024

‘लव जिहाद’ पर यूपी के बाद हरियाणा ने भी कही कानून बनाने की बात

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

चंडीगढ़ : ‘लव जिहाद’ के मसले पर उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के कड़े संदेश के बाद हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा है कि राज्‍य सरकार और केंद्र इस संबंध में ‘कानूनी प्रावधानों’ पर विचार कर रहे हैं। उनका यह बयान पिछले दिनों हरियाणा के बल्‍लभगढ़ में छात्रा निक‍िता तोमर की हत्‍या के बाद आया है, जिसे ‘लव जिहाद’ से जोड़कर देखा जा रहा है।

खट्टर ने कहा, ‘चूंकि बल्लभगढ़ मामले को ‘लव जिहाद’ से जोड़कर देखा जा रहा है, राज्‍य सरकार के साथ-साथ केंद्र भी इस पर गौर कर रहा है। कानूनी प्रावधानों पर विचार किया जा रहा है, ताकि दोषी बच न सके।’ उन्‍होंने हालांकि यह भी कहा कि इसमें यह भी सुनिश्चित किए जाएगा कि किसी निर्दोष को सजा न हो।

हरियाणा के बल्‍लभगढ़ में 26 अक्‍टूबर को दिनदहाड़े 21 वर्षीया छात्रा निकिता तोमर की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। इससे पहले एक शख्‍स ने खींचकर कार में बिठाने की कोशिश की थी। इस मामले में अब तक दो मुख्‍य आरोपियों तौसीफ व रेहान को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीसरे व्यक्ति की गिरफ्तारी मुख्य आरोपी को हथियार उपलब्ध कराने के लिए की गई है।

‘लव जिहाद’ के मसले पर ‘कानूनी प्रावधान’ के लेकर हरियाणा के सीएम का बयान राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज के यह कहे जाने के बाद आई है कि राज्‍य सर कार ‘लव जिहाद’ पर कानून लाने का विचार कर रही है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि हरियाणा में विधानसभा का सत्र 5 नवंबर से शुरू होने जा रहा है।