Thursday , 28 March 2024

जानिए सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में अमित शाह ने क्या कहा…!

News Tanks/ Bollywood

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी को एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है। फैंस और कई बड़े नेता इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व सांसद पप्पू यादव अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी प्रकरण को लेकर मंत्रालय को पत्र लिखा था। पप्पू यादव के पात्र का जवाब आया है। पत्र का संज्ञान लेते हुए ने कहा है कि ये मामला कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग से सम्बंधित है इसलिए ये पत्र सम्बंधित मंत्रालय को अग्रेषित किया जा रहा है।

पप्पू यादव ने यह पत्र को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा कि गृह मंत्री चाहें तो एक मिनट में सुशांत मामले की सीबीआई जांच हो सकती है। उन्होंने मामले को टाले ना जाने का भी निवेदन किया। बता दें कि, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बीते 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। उनकी असमय मृत्यु से जहां एक ओर पूरा देश स्तब्ध रह गया, वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड में जारी नेपोटिज्म, फेवरिज्म और बुलिंग पर बहस शुरू हो गई। उनकी आत्महत्या के पीछे के राज के खुलासे के लिए फिल्म कलाकारों, पत्रकारों के साथ-साथ देशभर से आम नागरिकों ने भी आवाज उठाईं। इसी क्रम में पूर्व सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय को पात्र लिखकर मामले की सीबीआई जांच की मांग उठाई थी।

सुशांत सिंह राजपूत: रिया चक्रवर्ती ने तोड़ी चुप्पी, इमोशनल नोट में कहा- तुम वही हो जिसने…

इस मामले को लेकर बिहार के आम लोगों में खेद के साथ-साथ रोष भी व्याप्त है। एक बड़ी संख्या में लोगों का मानना है कि स्थानीय प्रशासन उचित कार्रवाई के बदले मामले की लीपा-पोती करके इसे रफा-दफा करने में लगा है। पुर्णिया नगर निगम की ओर से स्थानीय स्तर पर एक चौराहे का नाम भी बदलकर “सुशांत सिंह राजपूत चौक” कर दिया है। जनभावनाओं को लगातार प्रतिनिधित्व देने के लिए जाने जाने वाले पप्पू यादव ने इसी का ध्यान रखते हुए गृह मंत्री को पत्र लिखा था।

पुलिस कर रही जांच

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार सुशांत की हत्या का शक जता रहे हैं। वहीं, कई नेताओं ने भी मामले की जांच एसआईटी या फिर सीबीआई से कराने की मांग की है। पूरे मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस अभी तक 38 लोगों का बयान दर्ज कर चुकी है। इसमें कई जाने-पहचाने चेहरे भी शामिल हैं। पुलिस ने संजय लीला भंसाली, रेशमा शेट्टी, शेखर कपूर, यशराज फिल्म्स की कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा, रिया चक्रवर्ती समेत कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमें FacebookWhatsAppTwitter और  YouTube पर फॉलो करें।