Saturday , 20 April 2024

बाबुल ने छोड़ा साथ, कहा – राजनीति को अलविदा

न्यूजटैंक्स / लखनऊ डेस्क । नयी दिल्ली ।

कोलकाता

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का एलान कर दिया है। मोदी मंत्रिमडल में हाल ही में हुए फेरबदल और कैबिनेट विस्तार के दौरान उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था।
सुप्रियो ने शनिवार को अपने फ़ेसबुक पेज़ पर एक पोस्ट के जरिए लिखा है, “अलविदा, मैं किसी राजनीतिक दल में शामिल होने नहीं जा रहा हूँ। टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई (एम) आदि किसी ने मुझे नहीं बुलाया है। मैं कहीं नहीं जा रहा हूँ। क्योंकि किसी को भी सामाजिक काम करने के लिए राजनीति में रहने की ज़रूरत नहीं हैं।” साथ ही बाबुल सुप्रियो ने अपनी संसदीय सीट से भी इस्तीफ़ा देने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने लिखा, “मैं एक महीने के भीतर अपना घर (सरकार की ओर से आवंटित आवास) छोड़ दूंगा। मैं संसद के सदस्य पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं।”

फोटो : इंटरनेट

सोशल मीडिया से दी जानकारी

बाबुल सुप्रियो इससे पहले भी फेसबुक पोस्ट के हवाले से मंत्रीमंडल विस्तार के दौरान बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के प्रति अपनी नाराज़गी ज़ाहिर कर चुके हैं। सुप्रियो ने बीती सात जुलाई को मंत्रीमंडल विस्तार के दौरान पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के पद से इस्तीफ़ा दिया था। जिसके बाद उन्होंने अपने इस फ़ैसले की सूचना देते हुए फेसबुक पेज़ पर लिखा था कि “उनसे इस्तीफ़ा देने के लिए कहा गया, तो उन्होंने दे दिया”। लेकिन इसके थोड़ी देर बाद उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में बदलाव करते हुए लिखा कि ‘इस्तीफ़ा देने के लिए कहा गया’ शायद ये सूचना देने का सही तरीका नहीं था।

 

फोटो : फेसबुक

सफर बाबुल का

बाबुल टेलीविजन होस्ट, अभिनेता, राजनेता और आसनसोल से संसद के सदस्य थे। 2014 के चुनावों में इन्होंने पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से भाग लिया और जीते थे। इन्होंने नब्बे के दशक के मध्य में हिंदी सिनेमा में पार्श्व गायक के रूप में अपना करियर बनाया और तब से कई फिल्मों के लिए गाने गाए। इन्होंने 2014 में राजनीति में प्रवेश किया और नरेंद्र मोदी की सरकार में शामिल हुए।