Friday , 29 March 2024

चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत से पहले ही एम.एस. धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इंटरनेशनल क्रिकेट के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए आईपीएल 2021 से हटने का फैसला किया है। हेजलवुड यूएई में पिछले साल खेले गए आईपीएल में सीएसके टीम का हिस्सा रहे थे। हेजलवुड का प्रदर्शन भारत के खिलाफ काफी शानदार रहा था।

IPL 2021 से जोश हेजलवुड ने अपना नाम वापस ले लिया है (Josh Hazlewood/Instagram)

हेजलवुड ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि पिछले 10 महीनों से अलग-अलग टाइम पर बायो-बबल और क्वारंटाइन में हूं, तो मैंने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है ताकि मैं घर और ऑस्ट्रेलिया में अगले दो महीने कुछ समय बिता सकूं। आगे काफी बड़ा विंटर सीजन आने वाला है। वेस्टइंडीज का टूर काफी लंबा होने वाला है, बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज भी साल के आखिर में है। उसके बाद टी-20 विश्व कप और फिर एशेज सीरीज, तो अगले 12 महीने काफी बड़े होने वाले हैं और ऑस्ट्रेलिया के साथ रहते हुए मैं खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर इसके लिए तैयार रखना चाहता हूं। इसलिए मैंने फैसला लिया है और यह मेरे लिए काफी अच्छा होगा।

Josh Hazlewood (@BCCI)

हेजलवुड से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से मिचेल मार्श ने भी कोरोना प्रोटोकॉल में लंबे समय से रहने के चलते आईपीएल 2021 से हटने का फैसला किया था। उनकी जगह पर हैदराबाद की टीम ने जेसन रॉय को टीम में शामिल किया है। रॉय का प्रदर्शन भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में काफी शानदार रहा था। रॉय आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं।