Friday , 29 March 2024

यूपी चुनावी दंगल में अकेले उतरेगी बीएसपी : सतीश मिश्रा

न्यूजटैंक्स / लखनऊ डेस्क ।

बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बुधवार को कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी और वह किसी भी अन्य दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। तीसरे मोर्चे पर सवाल किये जाने पर महासचिव ने कहा कि चुनाव के समय मोर्चे बनते रहते हैं, बसपा के साथ सर्वसमाज जुड़़ गया है तो तीसरा मोर्चा तो स्वत: बन ही जायेगा।

फोटो : इंटरनेट

असफल रही भाजपा सरकार

प्रबुद्ध सम्मेलन के बाद उन्होंने कृषि कानूनों पर कहा कि सरकार कानून को किसानों के हक में बता रही है और वहीं किसान इसे मान नहीं रहे हैं, ऐसे में बसपा ने संसद में सवाल उठाया था, कि सरकार इसे किसानों पर क्यों थोप रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि उद्योगपतियों ने देश को खरीद लिया है, सरकार ने रेलवे, बैंक, हवाई जहाज, बीमा कंपनियों का बेचने का काम शुरू कर दिया है । सरकार दो करोड़ नौकरी देने की बात कहती थी और परन्तु वह अपने किये वादों पर खरा नहीं उतर पायी है और पूरी तरह असफल रही है।

फोटो : इंटरनेट

कानून व्यवस्था लचर

मिश्रा ने उप्र की वर्तमान भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि प्रदेश में हत्या और बलात्कार की घटनाएं आम हो गई है। उन्होंने कहा कि पहले ऐसी घटना अखबार के पहले पन्ने पर हुआ करती थी, लेकिन ऐसी घटनाएं रोज होने के चलते अब यह पांच नंबर पन्ने पर छपती है। उन्होंने यह भी कहा कि उप्र में दलित और ब्राह्मणों में दहशत का मौहाल है, इन पर निरंतर हमले हो रहे हैं।

माया का वार

वहीं आज उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी की अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया कि पार्टी के प्रबुध्द सम्मेलनों को भारतीय जनता पार्टी ने अपने लिये खतरे की घंटी मान लिया हैं और वह इन कार्यक्रमों का खुलकर विरोध कर रहे हैं, साथ-साथ अपनी सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करना शुरू कर दिया है।

फोटो : इंटरनेट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 को दिए कड़े निर्देश

बीएसपी के प्रबुध्द सम्मेलन 23 जुलाई से प्रदेश के विभिन्न जनपदों में हो रहे हैं और इसकी शुरूआत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्र के नेतृत्व में अयोध्या से हुई थी।