पेपर लीक होना महज अफवाह, दोबारा नहीं होगी परीक्षा : सीबीएसई

एनटी न्यूज़ डेस्क / नई दिल्ली / शिवम् बाजपेई

12वीं के अकाउंट्स पेपर के लीक होने की बात को सीबीएसई ने मना किया है. बोर्ड ने मामले से इनकार किया है. सीबीएसई की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि 12वीं बोर्ड का पेपर लीक होने संबंधी सूचना महज अफवाह है.

सीबीएसई

सोशल मिडिया पर वायरल हुआ लीक पेपर मामला…

12वीं के अकाउंट्स पेपर लीक मामला सोशल मीडिया पर शुरू हुआ. इसके बाद इस अफवाह को लेकर बोर्ड ने कड़े कदम उठाने का फैसला किया है. सीबीएसई ने कहा कि पेपर लीक की अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाई गई.

जिन्होंने ऐसा किया है उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही बोर्ड ने आश्वासन दिया कि अकाउंट्स का एग्जाम दोबारा नहीं लिया जाएगा.

ये रहे कारण इसलिए करीब 19 दिन देरी से आएंगे सारे त्यौहार

कहीं नहीं खुली मिली सील…

मीडिया को जारी बयान में सीबीएसई ने कहा, ’12वीं का पेपर लीक नहीं हुआ है. किसी भी एग्जाम सेंटर पर प्रश्नपत्र की सील टूटी हुई नहीं पाई गई.

सोलर एनर्जी से चलने वाली ये चीज़ें आपके जीवन को बनाएगी आसान

बोर्ड ने कहा कि परीक्षा के दौरान स्थानीय स्तर पर किसी ने बदमाशी करते हुए परीक्षा को प्रभावित करने के लिए ये मैसेज फैलाना शुरू कर दिया था. जो तेजी से सोशल मीडिया व व्हॉट्सएप पर वायरल हो गया. सीबीएसई ने इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. बोर्ड की ओर से मामले में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है.’

जानिए किसे और क्यों मिला, ‘उत्तर प्रदेश प्रगतिशील किसान अवार्ड-2018

गौरतलब है कि गुरुवार को ये जानकारी सामने आई थी सीबीएसई के 12वीं का अकाउंट्स का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया है. जिसे बुधवार से ही शेयर किया जा रहा है. 15 मार्च को होने वाले अकाउंट्स के पेपर के पहले लीक हो जाने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया था.

अब केंद्र सरकार की बात पहुंचेगी हर जिले तक, बदला संवाद का तरीका