सुप्रीम कोर्ट पर कोरोना की मार, 50 प्रतिशत स्टाफ संक्रमित- वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये घर से सुनवाई करेंगे जज

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के कई कर्मचारियों को कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है। न्यायालय परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है और सुप्रीम कोर्ट के सभी न्यायाधीश वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मामले की सुनवाई करेंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, न्यायाधीशों के कार्यालयों और अदालत की रजिस्ट्री में कई स्टाफ सदस्यों को कोरोना टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है। सुप्रीम कोर्ट के सूत्र ने कहा कि अकेले शनिवार को 44 कर्मचारियों को कोरोना परीक्षण के बाद पॉजिटिव पाया गया।


एक जज ने बताया, “मेरे ज्यादातर स्टाफ और लॉ क्लर्कों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कुछ न्यायाधीशों को पहले कोविड हुआ था, लेकिन बाद में वह ठीक हो गए थे।

पिछले एक सप्ताह में लगभग 10 लाख नए मामलों के साथ भारत महामारी की एक नई लहर का सामना कर रहा है। आज यह लगातार छठा दिन था जब इसने 1,68,912 नए संक्रमणों के साथ एक लाख दैनिक मामलों की रिपोर्ट की, जो अब तक एक दिन में आने वाले सबसे अधिक केस हैं।

आज सुबह प्रकाशित स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड से संबंधित मुद्दों में 904 लोगों की मृत्यु हो गई।