Friday , 29 March 2024

कोरोना योद्धा: कोई भूखा न रहे इसके लिए ‘केयर एजुकेशनल ट्रस्ट’ आया आगे

एनवी न्यूज़डेस्क/लखनऊ

 यूं तो बहुत सारी निजी व सरकारी संस्था कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे देश वाशियों की मदद के लिए हांथ आगे बढ़ाया है वहीं कोई भूखा न रहे इसके लिए लखनऊ की जनता ने खुद मिलकर बड़ा कदम उठाया है। जो एक निजी संस्था एजुकेशनल ट्रस्ट के द्वारा प्रतिदिन शहर के विभिन्न इलाकों (इन्दिरा नगर, मुलायम नगर, जानकी पुर , विकासनगर, फैजुल्लगंज) में जरूरतमंदों तक राशन पहुंचा रही है। सबकी एक ही कोशिश है कोरोना को हराना है व अपने शाहर के हर जरूरतमंदों के लिए कदम बढ़ाना है ।

मुसीबत की घड़ी में बेहद सराहनीय कार्य

यह प्रयास जब से देश में लॉकडाउन लागू हुआ है तभी से संस्था द्वारा हर रोज किया जा रहा है। राशन लेने के लिए इकट्ठे हुए सभी जरूरतमंदों को पहले मास्क वितरण करवाकर साथ ही उनका हांथ सेनीटाइज करवाकर ही उन्हे संस्था राशन दे रही है। संस्था का यह काम देश पर आई इस मुसीबत की घड़ी में बेहद सराहनीय है।

सबकी जिम्मेदारी – कोई भूखा न सोए

खाद्य सामग्री का वितरण करने का काम संस्था के निदेशक और डॉक्टर सीमा यादव के नेतृत्व में हो रहा है। डॉ सीमा ने न्यूज़-टैंक्स से बात करते हुए बताया कि “देश संकट में है ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कोई भूखा न सोए, हर किसी को भोजन मिले।“ इस मुहिम में वेद प्रकाश शुक्ल के सहयोग से राहुल यादव एवम् सत्य नारायण के द्वारा भी राशन वितरण का कार्य किया जा रहा है।