Tuesday , 23 April 2024

कोरोना योद्धा: लॉकडाउन में ‘पुलिस-पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक’ बना भूखों का सहारा

एनटी न्यूज़डेस्क/लखनऊ

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जोन व आजमगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे की ओर से लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। कोई भी इस विपत्ति की परिस्थिति में भूखा ना रहे उसके लिए इस अपर पुलिस महानिरीक्षक ने खास इंतेजाम किए हैं। जिसके लिए दिहाड़ी मजदूरों एवं गरीबों के लिए ‘पुलिस-पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक’ की स्थापना की गई है। इसी प्रयास में राशन के तौर पर आवश्यकतानुसार आटा, दाल, चावल, प्याज, चीनी, आलू, तेल के पैकेट जरूरतमंदों को वितरित किया जा रहा है। इस प्रयास का उद्देश्य यह भी है की कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए साथ ही प्रवासियों का पलायन इस संक्रामण के दौर में  बिल्कुल  ना हो।

शोसल डिस्टेन्सिंग का बेहद ख्याल

इस दौरान लोगों को कोविड-19 कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करते हुए सफाई व शोसल डिस्टेन्सिंग का लगातार ध्यान रखने की सलाह दी जा रही है। मास्क व सेनीटाइजर की उपयोगिता व उसे इस्तेमल करने से होने वाले फायदे के बारे में भी बताया जा रहा है।  साथ ही यह अपील भी जनता से की जा रही है की बिना मास्क के घर से बाहर ना निकलें। अगर बहुत ज्यादा जरूरी पड़ने पर किसी को घर से बाहर निकालना भी पड़े तो वह शोसल डिस्टेन्सिंग का बेहद ख्याल रखे।

जागरूकता व चुनौतियों पर चर्चा

सुभाष चंद्र दुबे ने नरही थाने का आकस्मिक निरीक्षण भी किया साथ ही वहाँ की व्यवस्था को देखा। इसके साथ ही बैरको को एवं थाना परिसर में आवासों का निरीक्षण कर सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए चारपाई लगाने एवं साफ सफाई का ध्यान का निर्देश दिया । जिसके थाना सभी पुलिसकर्मियों की सोशल डिस्टेंसिंग (2 मीटर की दूरी ) को ध्यान में रखते एक जागरूकता गोष्ठी हुई जिसमें कोरोना से संबन्धित हर जागरूकता व चुनौतियों पर चर्चा की।