Thursday , 25 April 2024

मुजफ्फरपुर महापंचायत : PM मोदी अहंकारी राजा की तरह काम कर रहे है : प्रियंका गाँधी

मुजफ्फरनगर. जय जवान-जय किसान की तहत कांग्रेस 27 जिलों में किसान महापंचायत करने की रणनीति बनाई है. और इसकी शुरुवात सहारनपुर से हो गयी है. इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने तीन कृषि कानून के खिलाफ मुजफ्फरपुर में किसान पंचायत को संबोधित किया। इस सम्बोधन में प्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर निशाना साधा । उन्होंने कहा की मोदी जी अहंकारी राजा है किसानों का अपमान कर रहे है. नए कृषि कानून से MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) और मंडियां खत्म हो जाएंगी। किसान और ज्यादा परेशान हो जायेगा।

अपने सम्बोधन के दौरान प्रियंका गाँधी ने कहा किसान आंदोलन को पूरी दुनिया देख रही है. मोदी जी वैश्विक पटल पर भारत की छबि ख़राब कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी अहंकारी राजा की तरह हो गए है उनके समय में किसान सबसे ज्यादा परेशान है. किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं हो पाया है मोदी जी अपने घर में बैठे है किसानों से मिलने के लिए उनके पास समय ही नहीं है.

कांग्रेस नेता ने कहा सरकार किसानों का अपमान रही है काफी दिनों से लाखों किसान शांति से बैठकर अपने हक़ के लिए संघर्ष कर रहे है 215 किसान शहीद हो चुके है दिल्ली का माहौल ऐसा लग रहा है जैसे देश का बॉर्डर हो किसानों को देशद्रोही, आतंकवादी, परजीवी और आंदोलनजीवी कहा जा रहा है जो किसान अपने बेटों को देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर भेजता है सरकार उसी का अपमान कर रही है.

प्रियंका गाँधी ने कहा प्रदर्शन के दौरान जब किसान नेता राकेश टिकैत की आंखों से आंसू निकले तो मोदी जी मुस्करा रहे थे. प्रधानमंत्री जी चुनाव में वादा किये थे की किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे क्या आमदमी दोगुनी हुई। प्रधानमंत्री जी देश को पूंजीपति मित्रों के हवाले करना चाहते हैं और कृषि कानून के जरिए पूजीपति जमाखोरी करेंगे और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिलेगा।

मुजफ्फरनगर महापंचायत में हिस्सा लिए बिजेंद्र सिंह ने कहा हरियाणा में भाजपा की सरकार है. लेकिन किसी भी खिलाडी को सरकारी नौकरी नहीं दी गयी.
जब हरियाणा में कांग्रेस सरकार थी तो मुझे सीओ नियुक्त किया गया था। हरियाणा में एक कहावत है कि बकरी दूध देगी तो मिंगण भी देगी, मतलब ये सरकार कृषि कानून वापस तो लेगी, लेकिन दुखी कर के लेगी।

किसान पंचायत में आए कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा- मैं आपसे मन की बात नहीं करूंगा। क्योंकि प्रधानमंत्री ने इस पर कब्जा कर लिया है। जो महाभारत, रामायण और गीता में लिखा है वो आज हमारे देश की राजनीति में हो रहा है।