एयरक्राफ्ट की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान को देने के लिये HAL कर्मचारी गिरफ्तार

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड यानी एचएएल के एक कर्मचारी को पाकिस्तानी आईएसआई को बेहद गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एटीएस की नाशिक यूनिट को इस बारे में सुराग मिले थे। जानकारी के मुताबिक हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के कर्मचारी पर आरोप है कि वो फाइटर विमानों और उसके निर्माण से जुड़ी अति महत्वपूर्ण तकनीकी जानकारी आईएसआई को भेज रहा था। एटीएस की टीम इस बारे में कर्मचारी से और सख्ती से पूछताछ कर रही है।

लद्दाख में एलएसी पर तनावपूर्ण माहौल के मद्देनजर पाकिस्तान भी भारत विरोधी काम में जुटा हुआ है। ताजा हालात के मद्देनजर ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं मिल सका है। माना जा रहा है कि कर्मचारी ने कई गोपनीय बातें और जानकारियां पाकिस्तान से साझा की है। एचएएल कर्मचारी की गिरफ्तारी की सूचना खुद महाराष्ट्र एटीएस ने पत्रकारों को दी।

बता दें कि हाल के दिनों में पाकिस्तान के कई जासूस भारत में सक्रिय रहे हैं। इनके पकड़े जाने पर पाकिस्तान इन्हें निर्दोष बताता है और छोड़े जाने की मांग करता है। कुछ इसी तरह का मामला पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी आबिद और ताहिर से जुड़ी है। दोनों अधिकारी सैनिकों को ले जाने वाली ट्रेनों के बारे में जानकारी हासिल कर रहे थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए।