सुशांत राजपूत की बायोपिक के निर्माताओं को HC का नोटिस, पिता ने की फिल्म पर रोक लगाने की मांग

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी पर बायोपिक बनाने वाले निर्माताओं को दिल्ली हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता केेके सिंह ने इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है। उनकी इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने निर्माताओं से जवाब मांगा है।

Death of Sushant Rajput: Exposé of a cultural flaw - Northlines

सुशांत सिंह राजपूत के पिता का कहना है कि सुशांत की जिंदगी पर कोई फिल्म बनाना निजता के मौलिक अधिकार का हनन है। एक्टर की जिंदगी पर कोई फिल्म या प्रकाशन से पहले उनके उत्तराधिकारी यानी परिजनों से मंजूरी लेना जरूरी है। यही नहीं सुशांत सिंह राजपूत के पिता का पक्ष रखते हुए वकील विकास सिंह ने कहा कि इस फिल्म में गलत चित्रण करने का प्रयास भी किया गया है। उन्होंने कहा कि यह काम उन लोगों ने ही किया है, जिन पर सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप हैं।

उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत पर बनने वाली किसी भी फिल्म से उनकी मौत के केस के गवाह प्रभावित होंगे। इसके अलावा जनता के बीच भी इसके जरिए धारणा को बदलने का प्रयास किया जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कहा कि मेरे बेटे की मौत के जरिए बहुत से लोगों ने चर्चा पाने की कोशिश की है। इन लोगों ने अपने ढंग से पूरी कहानी को पेश किया है।

Sushant Singh Rajput Death News: Young star Sushant Singh Rajput ends life, reason unknown

उन्होंने कहा कि हमारे परिवार की प्रतिष्ठा की कीमत पर ऐसा किया गया है। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत पर बनने वाली कोई फिल्म या वेब सीरीज परिवार की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाएगी। बता दें, पिछले साल 14 जून को खबर सामने आई थी कि युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत नहीं रहे। उन्होंने आत्महत्या कर ली है। मुंबई स्थित उनके फ्लैट से अभिनेता का शव बरामद किया गया था। इस मामले को अब एक साल होने जा रहा है। इसके बाद से लगातार जांच जारी है।