Saturday , 20 April 2024

IND vs ENG: वन-डे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सूर्यकुमार को धमाकेदार पारी का ईनाम

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जानी वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। एक दिन पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 में अर्धशतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में जगह मिली है। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा पहली बार वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

prasidh krishna krunal pandya photo-social media

वनडे टीम में वॉशिगंटन सुंदर भी इस बार अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। टी20 सीरीज में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे केएल राहुल को भी टीम में रखा गया है, जबकि ऋषभ पंत टी20 के बाद वनडे टीम में भी वापसी करने में कामयाब रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार को भी टीम में जगह दी गई है। मोहम्मद सिराज को टेस्ट मैचों में लगातार अच्छे प्रदर्शन का तोहफा मिला है। वहीं चौथे टी20 मैच में शानदार अर्थशतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव वनडे टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। अपने डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ईशान किशन को हालांकि टीम में जगह नहीं दी गई है।

टीम इंडिया

IND vs ENG के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज इस समय 2-2 की बराबरी पर है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत की टीम ने इंग्लैंड को रोमांचक मैच में 8 रनों से हराया। टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने अपनी डेब्यू इनिंग में 57 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 37 रनों की आतिशी पारी खेली। गेंदबाजी में भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके। सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच 20 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 23 मार्च से खेली जाएगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक सीरीज के तीनों वनडे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे। ये मुकाबले 23, 26 और 28 मार्च को होंगे और तीनों मैच दोपहर डेढ़ बजे शुरू होंगे।

टीम इंडिया स्क्वॉड : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।