Thursday , 25 April 2024

सलमान खान प्रोड्यूस फिल्म नोटबुक के सिंगर विशाल मिश्रा का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

एनटी न्यूज / लखनऊ / आनंद मिश्र

यमला पगला दीवाना फिर से, रेस 3 ,वीरे दी वेडिंग, मुन्ना माइकल जैसी तमाम फिल्मों में सुपरहिट संगीत देने वाले संगीतकार और सिंगर विशाल मिश्रा एक बार फिर से फिल्म नोटबुक के साथ दर्शकों के सामने हैं. 29 मार्च को रिलीज हो रही फिल्म नोटबुक का लीड सॉन्ग “नई लगदा” दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर प्रसारित होने वाले एक सिंगिंग रियालटी शो के विनर से बॉलीवुड सिंगर बनने तक के सफर के बारे में न्यूज टैंक्स से खास बातचीत की विशाल मिश्रा ने…

विशाल मिश्रा

आइए आप भी जानिए कि कैसे विशाल मिश्रा ने अब तक अपनी जीवन में शिखर को छू रहे हैं और उन्हें किन लोगों का साथ मिला….

1- यमला पगला दीवाना फिर से, रेस-3, वीरे दी वेडिंग, मुन्ना माइकल और अब नोटबुक फिल्म का गाना लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. नोटबुक का गाना कैसे मिला आपको?

जवाब- इसके पीछे लंबी कहानी है, एक रात सलमान भाई के घर से मैं और जहीर साथ निकले, रास्ते में मैं जहीर के अपने कुछ गाने सुनाए, जिसे सुन जहीर ने मुझसे बोला कि वो अपनी आने वाली फिल्म के लिए गाने ढूंढ़ रहे हैं, इसलिए क्यों न मैं कल निर्माता/निर्देशक से मिलूं…. बस उन्होंने मुझपर भरोसा दिखाया और पूरा एल्बम करने का मौका दिया.

 

2- उन्नाव से मुंबई के बीच के सफर में किन-किन लोगों ने आपके करियर को ऊंचाई तक पहुंचाने में सहायता की?

जवाब- हर उस आदमी ने जिसने मेरे काम को सराहा या मुझे सुधारने का काम किया. एक बेहतर आदमी और संगीतज्ञ बनने के लिए ये दोनो तरह के लोग आपकी जिंदगी में बहुत जरूरी हैं.

विशाल मिश्रा

3- लगातार आप हिट गाने दे रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड में किसको आप अपना सबसे बड़ा प्रतियोगी मानते हैं?

जवाब- जी, मैं ऊपरवाले का बहुत शुक्रगुजार हूं कि लोग मेरा काम पसंद कर रहे हैं. मैं प्रतियोगिता में विश्वास नहीं करता. हर आदमी की अपनी वास्तविकता है, अपना व्यक्तित्व है. सब बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग मेरे आने वाले कामों को भी ऐसे ही प्यार करते रहें.

‘यमला पगला दीवाना फिर से’ में विशाल मिश्रा का संगीत- रफ्ता-रफ्ता

4- क्या बचपन से आप सिंगर ही बनना चाहते थे या कुछ और बनने का सपना था

जवाब- सपने तो बहुत देखे थे लेकिन पता नहीं था कि इस मुकाम पर पहुंचूंगा कि दुनिया मेरे काम सुनेगी. मैं मानता हूं कि मैं संगीतकार पहले हूं, गायक बाद में. बस मेहनत करते रहना चाहता हूं कि आप सब के लिए अपने दिल में जगह बना सकूं.

 

5- भारत की शान सीजन-3 के कितने फाइनलिस्ट कनेक्ट में हैं आपके?

जवाब- जी. बात होती ही रहती है, सब फोन करते हैं. बधाइयां देते हैं. यही प्यार मेरे लिए ईंधन का काम करता है. इस सवाल का जवाब मैं नोटबुक के अपने गाने सफर जिसे मोहित चौहान ने गाया है से देना चाहता हूं कि- ‘मैं सफर में हूं, खोया नहीं हूं‘.

6- आने वाले समय में विशाल मिश्रा को उनके चाहने वाले कौन-कौन सी फिल्मों में सुनने वाले हैं?

जवाब- जी, ऊपरवाले की अनुकंपा से नोटबुक के बाद मेरा एक सिंगल रिलीज हो रहा है. उसके बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर जबरिया जोड़ी है, सांड़ की आंख और एक अनुराग कश्यप प्रोडक्शन फिल्म है- टाइम टू डांस. अर्जुन रेड्डी जैसे कुछ और प्रोजेक्ट्स भी हैं.

 

7- विशाल मिश्रा को संगीत के अलावा और क्या-क्या पसंद है?

जवाब- ‘संगीत‘ ये शब्द इतना बड़ा है कि शायद किसी और चीज की कमी महसूस ही नहीं होती फिर भी मुझे यात्रा करने और स्टेज शो करने से भी सुकून मिलता है.

सलमान खान / विशाल मिश्रा

8- छोटे शहर के उन युवाओं को आपका क्या संदेश होगा जो संगीत की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं?

जवाब- सिर्फ एक बात, मेहनत करते रहिए, सफलता का कोई शार्टकट नहीं है, अगर आपने मेहनत की है तो वो आपके काम में जरूर आएगी. शुक्रिया.