Friday , 19 April 2024

IPL 2021 का आगाज़: उद्घाटन मैच में RCB व MI आमने सामने, जानें कौन किस पर भारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र का आज से आगाज़ हो रहा है। पहले मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी का मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ चेन्नई में होगा।

इस मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। वह पांच बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी है। पिछले दो सालों से लगातार इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर रही है।

वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू की टीम अब तक एक भी आइपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है। आइए जानते हैं दोनों टीमों का एक दूसरे का प्रदर्शन कैसा रहा है।

29 बार आमना सामना

मुंबई और बेंगलुरू का अब तक 29 बार आमना सामना हो चुका है। जिसमें मुंबई ने 19 और बेंगलुरू ने 10 मैचों में जीत हासिल की है। पिछले साल आइपीएल में दोनों टीमों का दो बार आमना-सामना हुआ था। दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली थी।

चेन्नई में बेंगलुरु और मुंबई के बीच तीसरी बार आमना सामना

चेन्नई में बेंगलुरु और मुंबई के बीच तीसरी बार आमना सामना होगा। इससे पहले खेले गए दोनों मैचों में दोनों टीमों को एक-एक में जीत मिली है।

रोहित शर्मा ने अभी तक मुंबई के लिए 116 मैचों में कप्तानी की है। 68 में जीत और 44 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। चार मैच टाई रहे। उनकी नजर खिताबी हैट्रिक पर होगी। टीम अब तक पांच बार आइपीएल का खिताब जीत चुकी है।

विराट कोहली ने अब तक 125 मैचों में आरसीबी की कप्तानी की है। इनमें से 55 में जीत और 63 में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैच टाई रहे और चार बेनतीजा रहे। टीम की नजर पहली खिताब पर होगी।