IPL 2021: आज आमने सामने होगी माही की चेन्नई और पंत की दिल्ली, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

आईपीएल के 14वें सीजन का आज दूसरा मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगी। मैच को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

यह मुकाबला रोमांचक होनी की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी। वहीं पंत ने अतीत में कहा है कि वह धोनी का अनुकरण करना चाहते हैं लेकिन लगता है कि वह अपनी अलग जगह बना रहे हैं। हालांकि उनकी पावर-हिटिंग के बारे में सबको पहले से ही मालूम है। पिछले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद से उनकी बैटिंग उच्च स्तर पर पहुंच गई क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने और घर में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाने में मदद की।

उनका विकेटकीपिंग कौशल दोनों सीरीज के दौरान सुखद आश्चर्य के रूप में सामने आया और अब यह उनकी कप्तानी का कौशल होगा जिसकी परीक्षा होगी। पंत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ली, जो कंधे की चोट से जूझ रहे थे। पिछले साल के उपविजेता ने स्टीव स्मिथ को भी अपने टीम में शामिल किया है। उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, उमेश यादव और इशांत शर्मा के साथ-साथ ऑलराउंडर क्रिस वोक्स, टॉम कुरेन और मार्कस स्टोइनिस शामिल हैं, लीग में सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं।

ऑफ स्पिनर आर. अश्विन और लेग स्पिनर अमित मिश्रा जैसे अनुभवी और प्रशंसित स्पिनर बहुत मजबूत गेंदबाजी लाइन अप का हिस्सा हैं जो सीएसके की बल्लेबाजी लाइन-अप का की परीक्षा लेंगे। सीएसके ने पिछले संस्करण में बहुत खराब प्रदर्शन किया था और आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी।

– दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमेयर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा।

– सीएसके की संभावति प्लेइंग इलेवन

रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसीस, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कृष्णप्पा गौतम