Wednesday , 24 April 2024

इरफान खान को इस दुर्लभ जानलेवा बीमारी से लड़ने के लिए आपकी जरुरत

एनटी न्यूज़ डेस्क/बॉलीवुड/शिवम् बाजपेई

कहते हैं रोग किसी को भी अपना निशाना बना सकता हैं. कुछ ऐसा ही स्पष्ट हो गया, जब इरफान खान को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. और जांच में सामने आया एक मनहूस सच…

इरफान खान

इरफान खान को ब्रेन कैंसर…

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर के चलते कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.इससे पहले उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट कर बताया था कि वो किसी गंभीर बीमारी से जूंझ रहे हैं. लेकिन अब सामने आ गया है कि वे ब्रेन ट्यूमर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित हैं.

 

‘कैंसर के टेस्ट’ को कैसे जीता ‘देश का युवराज’, पढ़िए, उसी की जुबानी

इन बड़ी हस्तियों को हुआ है कैंसर…

कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी कई बड़ी हस्तियों को अपना निशाना बना चुकी हैं. इससे पहले क्रिकेटर युवराज सिंह को इस बीमारी ने अपने जाल में फंसाया था.

2011 में वर्ल्ड कप के दौरान युवराज सिंह की तबियत बिगड़ी. खून भरी उल्टियों के कारण जब वे इलाज कराने पहुंचे तो पता चला कि उनके फेफड़े में कैंसर है. अपना इलाज कराने वे अमेरिका गए.

2012 में मनीषा कोइराला को कैंसर है ऐसी खबर आई.उन्हें अंडाशय का कैंसर था, इसका ऑपरेशन करवा कर उन्होंने कैंसर से मुक्ति पाई. बिन बालों वाली मनीषा की तस्वीरों ने उनके फैंस को हैरान भी किया और महिलाओं को इस बात के लिए प्रेरित भी किया कि कैंसर से निपटा जा सकता है. उस दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनके परिवार में कैंसर का इतिहास रहा है, इसलिए उन्हें अपनी बीमारी पर हैरानी नहीं हुई.

किसी जमाने में दर्शकों को अपनी खूबसूरती का कायल करने वाली मुमताज को 2002 में स्तन कैंसर से पीड़ित पाया गया. इलाज के लिए उन्हें छह कीमोथेरेपी और 35 रेडिएशन थेरेपी करानी पड़ी. मुमताज की उम्र उस समय 54 साल थी. इलाज कराने के बाद मुमताज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे आसानी से हार मानने वालों में से नहीं हैं और वे मौत से भी लड़ जाएंगी.